अल्मोड़ा, अभियंताओं ने एकमत होकर किया एलान, निर्माण कार्यों में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा बर्दाश्त।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग अल्मोड़ा में उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि जनपद अल्मोड़ा के सदस्यों एवं पदाधिकारियों की मार्च 2023 की मासिक बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। अभियंताओं ने एकमत होकर ऐलान किया कि निर्माण कार्यों में राजनैतिक हस्तक्षेप यदि बंद नहीं हुआ तो आंदोलन शुरू कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉 बीजेपी विधायक के घर लोकायुक्त की छापेमारी, करोड़ों की नगदी बरामद।

अपर सहायक अभियंता कक्षा में हुई बैठक में मुख्य रूप से विगत दिनों हल्द्वानी में हुई पुरानी पेंशन हेतु महारैली में सहयोग हेतु सभी का आभार प्रकट किया गया। भविष्य में भी इस प्रकरण में पूर्ण रूप से सहयोग करने की शपथ ली गई। वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान में जनपद अल्मोड़ा के खंडों में भी तमाम समस्याओं का समाधान आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अभियंताओं के कार्य व कार्यक्षेत्र में जन प्रतिनिधियों द्वारा अनावाश्यक हस्तक्षेप किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को दिए, होली पर्व पर अलर्ट रहने के निर्देश।

अभियंताओं को अपने कार्यक्षेत्र से हटाने व स्थानान्तरित करने के लिए उच्चाधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा है। जिसके चलते संघ के सदस्यों द्वारा रोष व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा कि यदि उक्त आदेश को तत्काल निरस्त नहीं किया जाता है तो संघ उक्त प्रकरण में आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व आदेश जारी करने वाले अधिकारी का होगा।

यह भी पढ़ें 👉 केदारनाथ, घोड़ा-खच्चर व डंडी-कंडी से यात्रा करने वालों के लिए महंगी हुई यात्रा।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के विभागीय पुनः गठन में कनिष्ठ अभियन्ता,सहायक अभियन्ता के पदों को कम कर दिया गया है। जिससे सदस्यों में काफी रोष व्याप्त है। विभिन्न मार्गों में मेट व बेलदारों की काफी कमी है। जिससे कार्य की गुणवत्ता प्रगति एवं अनुरक्षण के मार्गो का रखरखाव नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 किरण और अंकिता को न्याय दिलाने के लिए यात्रा न्याय देवता गोलू दरबार पहुंची।

इन पदों पर नियुक्ति हेतु कार्यवाही की जाने की मांग की गई। बैठक में कैलाश रौतेला, एसएस डंगवाल, गोधन सिंह मनराल, भावना पंत, प्रदीप जोशी, मनोज महतोलिया, दीप चंद्र पांडे, अशोक सिंह सहित तमाम , अभियंता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *