पुलिस का शर्मनाक रवैया, गर्भवती पत्नी व नवजात की मौत के बाद दी कांस्टेबल को एक महीने की छुट्टी, बोला अब में छुट्टी का क्या करु।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

 उत्तर प्रदेश/ यहां पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के रमपुरा थाना का है जिसमें तैनात कॉन्स्टेबल की पत्नी गर्भवती थी प्रसव पीड़ा की जानकारी मिलने के बाद वह थानाध्यक्ष के पास छुट्टियों के लिए गुहार लगाता रहा परन्तु उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश।

अब जब कॉन्स्टेबल की पत्नी और नवजात की मौत हो गई है तो एक महीने की छुट्टी दे दी गई। इस पर कॉन्स्टेबल ने क्या कहा है।

पत्नी और नवजात की मौत के बाद एक महीने का अवकाश

कॉन्स्टेबल की पत्नी और नवजात के मौत की जानकारी सामने आते ही जब पुलिस के रवैये पर सवाल उठे तो प्रशासन हरकत में आया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बयान जारी कर कहा है कि कॉन्स्टेबल को एक महीने का अवकाश देकर घर भेज दिया गया है। साथ ही थानाध्यक्ष के खिलाफ हुई जांच में वह दोषी पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां जंगल में संडे गले शव के मिलने से फैली सनसनी, 20 दिन पुराना हो सकता है शव।

 पत्नी और बच्चे की मौत के बाद जब प्रशासन की तरफ से एक महीने का अवकाश मिला तो कॉन्स्टेबल विकास ने कहा कि अब ये छुट्टी मेरे किस काम की है। मैं एक महीने से छुट्टी के लिए आवेदन कर रहा था परन्तु थानाध्यक्ष मेरे आवेदन को अग्रसारित नहीं करते थे।

यह भी पढ़ें👉 पिथौरागढ़, बेरीनाग में स्कूल बस गिरी गहरी खाई में।

 विकास की पत्नी आरपीएफ में कॉन्स्टेबल थी और गर्भवती होने के कारण परिजनों के साथ रहती थी। विकास ने कहा कि उसकी हालत ठीक थी लेकिन नौवा महीना शुरू होते ही उसने मुझे बुलाया था। मैं छुट्टी के लिए आवेदन दे रहा था परन्तु मेरे आवेदन को स्वीकार नहीं किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां मातम में बदली शादी की खुशियां, सड़क हादसे में एक बच्चे सहित 4 की मौत।

जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थानाध्यक्ष जांच में दोषी पाए गए हैं। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी और जो सजा होगी उन्हें दी जाएगी। हालांकि थानाध्यक्ष द्वारा सिपाही को छुट्टी ना दिए जाने की खबर सुनकर तमाम लोगों में रोष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *