पिथौरागढ़, बेरीनाग में स्कूल बस गिरी गहरी खाई में।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पिथौरागढ़

पिथौरागढ़/ जिले के बेरीनाग के चौकोड़ी में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। घायल हुए दो बच्चों का सीएचसी में उपचार किया जा रहा है। पिथौरागढ़ में यह दो दिन के अंदर दूसरा सड़क हादसा है।

यह भी पढ़ें 👉सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा माफी के विज्ञापन का साइज़ क्या था?

बेरीनाग तहसील मुख्यालय से एक किलोमीटर दूरी पर बेरीनाग सानीखेत छलौड़ी मोटर मार्ग पर एक सड़क हादसा हुआ है। निजी स्कूल की बस UK 04PA0399 बच्चों को लेकर जा रही थी इस बीच रोड पर एक बिजली का तार गिरा हुआ था उसे हटाने के लिए बस चालक इन्द्र सिंह बस से बाहर निकला तो बस अचानक पीछे जाने लगी।

यह भी पढ़ें 👉अनुकृति गुसाईं के बीजेपी में सामिल होने पर लैंसडाउन विधायक का छलका दर्द, इशारों-इशारों में पार्टी नेतृत्व को भी घेरा।

इस बीच बस में सवार बच्चे और शिक्षक बस से बाहर उतर गए परन्तु अंदर बस में दो बच्चे रह गए और बस 50 फ़ीट नीचे खाई में जा समाई। गनीमत रही कि बस एक पेड़ पर अटक कर रुक गई। जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। शिक्षक नरेंद्र सिंह धानिक ने घायल बच्चों को बस से बाहर निकाला और सीएचसी बेरीनाग पहुंचाया।

यह भी पढ़ें 👉25 अप्रैल को ऋषिकेश पहुंचेंगी गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा, 12 मई को खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट।

बच्चों के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई हैं जिसका उपचार वहां पर चल रहा है। बस हादसे की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस अब दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है। अगर बस पेड़ पर नहीं रुकती तो बड़ा हादसा हो सकता था। स्कूल के स्टाफ ने सीएचसी बेरीनाग को जाकर बच्चों की हाल- चाल जाना। प्रभारी निरीक्षक उमराव सिंह ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *