रूद्रप्रयाग, पुलिस लाइन में शुक्रवार की परेड के अवसर पर, पदोन्नत हुए अपर उपनिरीक्षकों के कन्धों पर धारण कराये गए सितारे।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि शम्भू प्रसाद रूद्रप्रयाग

रूद्रप्रयाग/ पुलिस लाइन में शुक्रवार की परेड के अवसर पर पदोन्नत हुए अपर उपनिरीक्षकों के कन्धों पर धारण कराये गए सितारे।जनपद में आगामी समय में होने वाली चारधाम यात्रा के दृष्टिगत जनपद में नियुक्त पुलिस बल को शारीरिक एवं मानसिक रूप से फिट रखे जाने के दृष्टिगत नियमित रूप से पीटी/परेड एवं अन्य शारीरिक फिटनेस से सम्बन्धित कार्य योगा सैशन इत्यादि कराये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 केदारनाथ, घोड़ा-खच्चर व डंडी-कंडी से यात्रा करने वालों के लिए महंगी हुई यात्रा।

आज दिनांक 03 मार्च 2023 शुक्रवार को साप्ताहिक परेड के अवसर पर जनपद के सभी थाना चौकियों सहित पुलिस कार्यालय में नियुक्त पुलिस बल परेड हेतु पुलिस लाइन में उपस्थित रहा। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा परेड की सलामी ग्रहण करने के उपरान्त परेड का निरीक्षण कर परेड में उपस्थित कार्मिकों से ड्रिल के सम्बन्ध में व्यवहारिक जानकारी पूछी गयी। साथ ही कार्मिकों से शस्त्राभ्यास करवाते हुए शस्त्रों की हैण्डलिंग व खोलने जोड़ने की कार्यवाही की गयी।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को दिए, होली पर्व पर अलर्ट रहने के निर्देश।
परेड के उपरान्त जनपद में मुख्य आरक्षी से अपर उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नत हुए 15 कार्मिकों के कन्धों पर सितारे सजाकर बधाई दी गयी तथा अपेक्षा की गयी कि अब आप की जिम्मेदारी और बढ़ गयी है, आप लोग अब जहां पर भी नियुक्त होंगे आपको अपने कर्तव्यों का निर्वहन और जिम्मेदारी से करना है।

यह भी पढ़ें 👉 एसओजी/ANTF व सल्ट पुलिस ने डेढ़ लाख के गांजे के साथ 02 तस्करों को किया गिरफ्तार, कार सीज

पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग द्वारा समस्त कार्मिकों को आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत शारीरिक एवं मानसिक रूप से तैयार रहने के निर्देश दिये गये। निर्देशित किया गया कि सभी लोग अपने कर्तव्य निर्वहन में उच्चकोटि का टर्न आउट रखते हुए अनुशासित ढंग से दिये गये दायित्वों का निर्वहन करेंगे। यह भी निर्देश दिये गये कि आगामी समय में जनपद से सम्बन्धित यात्रा पड़ावों पर नियुक्त होने से पूर्व सभी कार्मिकों को अलग-अलग चरणों में प्रशिक्षण भी प्रदान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉 पुलिसकर्मी ने हल्द्वानी निवासी युवती को, नशीला पदार्थ पिलाकर किया, नैनीताल के होटल में दुष्कर्म।

उपस्थित पुलिस कार्मिकों को पब्लिक डीलिंग के साथ ही विभाग के कार्यों को भी पूर्ण मनोयोग से करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन, समस्त थाना चौकी शाखा व इकाई प्रभारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *