उत्तराखंड में आज से करवट बदलेगा मौसम इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत येलो अलर्ट जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड में चुनावी शोर के बीच लोगों को तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी से तेज हवा के झोंके राहत देंगे। मौसम विभाग ने सुबह 6:00 से 9:00 तक तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, के साथ ही पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है तथा 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में हिमपात भी हो सकता है ।

यह भी पढ़ें 👉पौड़ी, जिले के श्रीनगर क्षेत्र के डांग ऐठाना के जंगलों में लगी भीषण आग, एक हेक्टेयर जंगल हुआ जलकर राख।

 उधर प्रदेश के मौसम में कुछ बदलाव की उम्मीद की जा रही है। तथा कुछ गर्मी से राहत मिलेगी। आज राज्य में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। तेज हवाओं से तापमान में भी कुछ कमी आ सकती है जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार और रविवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश जैसी स्थिति बन सकती है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां कमरे में मिला ख़ून से लतपथ महिला का शव, पति व बच्चे फरार।

राज्य में बुधवार को सुबह से ही तेज धूप रही जिससे तापमान में काफी उछाल आया है। देहरादून का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। शाम होते-होते मौसम में बदलाव आया। झोंकेदार हवाएं चलने से गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी के साथ ही अल्मोड़ा में तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉अल्मोड़ा, आम जनमानस से मददत की गुहार, किडनी प्रत्यारोपण के लिए आर्थिक तंगी से जूझ रहा है मनोज।

 मौसम विभाग में इन जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून में मौसम साफ रहेगा परन्तु हल्के बादल छा सकते हैं। दोपहर के बाद कुछ गर्जन वाले बादल छा सकते हैं। बुधवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.7 और न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुवार को जारी मौसम की भविष्यवाणी से राजधानी के लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें यहां घर में लगी भीषण आग, 4 बच्चे व एक गर्भवती महिला सहित जिंदा जले 6 लोग।

देहरादून में गुरुवार को भी दिन में धूप निकलने और गर्मी का असर दिखने का अनुमान है। कुछ इसी तरह का मौसम हरिद्वार का भी रहेगा। वहीं बुधवार को पंतनगर का अधिकतम तापमान 36.5 और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 21.4 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा। नई टिहरी का अधिकतम तापमान 24.0 का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *