उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश, आंधी, तूफ़ान से पेड़ गिरने से एक ब्यक्ति की मौत।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ उत्तराखंड में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद अब एक बार फिर मौसम करवट लेने को तैयार है मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 20-21 अप्रैल के बाद 22 अप्रैल को एक बार फिर राज्य में मौसम बदल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉यहां गोलीबारी से वोटरों में दहशत, मतदान केंद्र के पास हुई जमकर फायरिंग।

झोकेदार हवाओं के साथ कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है।जबकि शुक्रवार को देर शाम आए आंधी और तूफान से स्थिति खराब हो गई थी जहां पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वही आंधी तूफान से भारी नुकसान भी हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड, मतदान बहिष्कार सड़क को लेकर ग्रामीणों ने मतदान केन्द्र पर लगाए रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे।

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में शनिवार को भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली के साथ ही पिथौरागढ़ जनपद के कुछ हिस्सों में गर्जना के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं 20 और 21 अप्रैल को राज्य भर में मौसम शुष्क रहेगा। दून में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। लेकिन 22 अप्रैल को एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना है जिससे तापमान में कुछ कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल में यहां शादी की खुशियां बदली मातम में, आग में जलकर पूरा घर हुआ राख, बिना दुल्हन के वापस लौटी बारात।

इस बीच नैनबाग में 12 मिलीमीटर जोशीमठ में 7.5 कोठी में 5.5 तपोवन में 05 प्रताप नगर में 05 परपुंडाकला में 4.5 पोखरी में 4.5 झोकली में 04 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है। शुक्रवार को आंधी तूफान के चलते पेड़ गिरने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को एम्स पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉द्वाराहाट के देव सिंह हुए महानिदेशक गोल्डन डिस्क अवार्ड से सम्मानित।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चुनाव के दिन शुक्रवार को ग्राम गुमानी वाला ऋषिकेश में लगभग 6:00 बजे शाम को आंधी तूफान आने से गुमानी वाला डीएसपी के सामने पेड़ टूटने से स्कूटी सवार धन बहादुर पुत्र नेम बहादुर डीएसपी स्कूल के पास पेड़ की चपेट में आने से उसे गंभीर चोटें आई घटना की सूचना मिलने के बाद उसे एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उपरोक्त घटना की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *