यहां गोलीबारी से वोटरों में दहशत, मतदान केंद्र के पास हुई जमकर फायरिंग।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

न्यूज़ 13 ब्यूरो/ जातीय हिंसा से प्रभावित मणिपुर में दो लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। इस बीच राज्य से हिंसा की खबर सामने आई है। मणिपुर के इनर लोकसभा सीट पर फायरिंग हुई है। विष्णुपुर के थमनकोपी में एक मतदान केंद्र में गोलीबारी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड, मतदान बहिष्कार सड़क को लेकर ग्रामीणों ने मतदान केन्द्र पर लगाए रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे।

इसमें 3 लोग घायल हुए है। वहीं इंफाल पूर्व के थोंगजू के एक बूथ पर ईवीएम में तोड़फोड़ की गई है। इसमें 3 लोग घायल हुए हैं। वहीं दुसरी ओर इंफाल पूर्व के थोंगजू के एक बूथ पर ईवीएम में भी तोड़फोड़ की गई है।

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल में यहां शादी की खुशियां बदली मातम में, आग में जलकर पूरा घर हुआ राख, बिना दुल्हन के वापस लौटी बारात।

गोलीबारी से वोटरों में दहशत फ़ैल गई मोइरांग विधानसभा क्षेत्र के थमनपोकपी में एक मतदान केंद्र के पास बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की। गोलीबारी से उन वोटर्स में दहशत फैल गई जो अपने उम्मीदवार को चुनने के लिए लाइन में खड़े थे। सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो के मुताबिक लोग पोलिंग बूथ से भागते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉भवाली, यहां 200 मीटर गहरी खाई में समाई कार रामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी मौत।

इस घटना में लगभग तीन लोग घायल हो गए हैं और पोलिंग बूथ में लगी ईवीएम में भी तोड़फोड़ की जानकारी सामने आई है। इसके अलावा इंफाल पूर्व के खोंगमान में एक पोलिंग बूथ पर कुछ अज्ञात बदमाश घुस गए और प्रॉक्सी वोटिंग में लगे रहे।

मणिपुर में कितनी वोटिंग हुई

बता दें कि मणिपुर में की दो लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें इनर मणिपुर और आउटर मणिपुर सीट शामिल है। अब तक राज्य में एक बजे तक लगभग 46.92 फीसदी मतदान हो चुका है। आउटर मणिपुर सीट के हिंसा प्रभावित इलाकों के कुछ बूथ पर 26 अप्रैल को भी वोटिंग होगी। मणिपुर में पिछले साल 3 मई से हिंसा जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *