उतराखंड, मतदान बहिष्कार सड़क को लेकर ग्रामीणों ने मतदान केन्द्र पर लगाए रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

मसूरी/ धनोल्टी के ग्राम पंचायत मोटी धार के ग्रामीणों ने मोटर
मार्ग की मांग को लेकर कफलानी मतदान केंद्र पर प्रदर्शन किया और रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए। इस बीच मतदान केंद्र में सन्नाटा पसरा रहा और ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया।

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल में यहां शादी की खुशियां बदली मातम में, आग में जलकर पूरा घर हुआ राख, बिना दुल्हन के वापस लौटी बारात।

वहीं भारी संख्या में पुलिस बल द्वारा लोगों को वहां से हटाया गया। यहां के ग्रामीण लंबे समय से ग्राम पंचायत मोटी धार कफलानी, लोहारीघाट, बिचली, कफलानी, मसराना आदि क्षेत्र के ग्रामीण मोटर मार्ग की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल से सटे इस गांव में सड़क व रास्ता न होने के चलते ग्रामीण रहते हैं वोट देने से वंचित

परन्तु अब तक वहां पर मोटर मार्ग का निर्माण नहीं हो पाया है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि मोटर मार्ग की स्वीकृति के लिए उन्होंने सभी विभागों को पत्राचार किया है। लेकिन विभागों की लापरवाही के कारण उनकी वर्षों पुरानी मांग आज तक पूरी नहीं हो पाई है। जिससे ग्रामीण पलायन के लिए मजबूर है। वहीं गांव खाली होते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉भवाली, यहां 200 मीटर गहरी खाई में समाई कार रामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी मौत।

इस मौके पर ग्राम प्रधान अमरदेव भट्ट ने कहा कि 2003 से ग्रामीण मोटर मार्ग की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है और हर बार उन्हें आश्वासन दिया जाता है। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन की लापरवाही के चलते आज भी ग्रामीण मोटर मार्ग से वंचित है यदि शीघ्र मोटर मार्ग का निर्माण नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *