चौखुटिया, सीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीन का शुभारंभ ,39 गर्भवती महिलाओं का हुआ अल्ट्रासाउंड।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चौखुटिया (गणेश जोशी)

चौखुटिया/ सीएचसी मैं अब गर्भवती महिलाओं व पेट से संबंधित रोगियों का अल्ट्रासाउंड होने लगेगा, मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक मदन सिंह बिष्ट ने सीएससी में अल्ट्रासाउंड मशीन का विधिवत शुभारंभ किया आज 39 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल पुलिस के हाथ लगी सफलता, बाघ की खाल के साथ तस्कर को किया गिरफतार।
बताते चलें कि वर्ष 2016 में सीएससी में अल्ट्रासाउंड मशीन विधायक मदन बिष्ट के विधायक निधि से आ चुकी थी लेकिन तबसे रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती नहीं होने के चलते मशीन जंग खा रही थी जिसको लेकर अनेक बार क्षेत्र में विभिन्न संगठनों के द्वारा आंदोलन भी किए गए थे लंबे समय से बंद पड़ी अल्ट्रासाउंड मशीन की कमियों को दूर करने के लिए क्षेत्रीय विधायक ने एक लाख की धनराशि भी दी थी।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां 83 वर्षीय वीरांगना की हत्या करके राजमार्ग पर फेंका शव, बेरहमी से कान नोच कर निकालें कुंडल।

इसी क्रम में आज विधिवत रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर हर्षवर्धन पंत की मौजूदगी में मशीन का शुभारंभ किया गया।
शुभारंभ मौके पर बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक मदन बिष्ट ने कहा कि चुनाव में किए वादे के अनुरूप अल्ट्रासाउंड मशीन का शुभारंभ कर दिया गया है इससे चौखुटिया ही नहीं इससे लगे गढ़वाल क्षेत्र को भी स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिलेंगी उन्होंने कहा वादे के अनुरूप विकास कार्यों को निरंतर गति दे रहे हैं हर संभव प्रयास के साथ विधानसभा का विकास किया जाएगा। शुभारंभ के साथ ही रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर हर्षवर्धन पंत ने नियमानुसार मशीन का संचालन कर 43 पंजीकृत गर्भवती महिलाओं की विभिन्न जांच कर 39 महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया गया अल्ट्रासाउंड के लिए दूरस्थ खीड़ा, सीमलखेत, तल्ला ताजपुर व गढ़वाल से सटे हुए गांव की महिलाएं पहले दिन पहुंची थी।

यह भी पढ़ें 👉 हल्द्वानी से बागेश्वर जिले के गरुड़ जा रही कार समाई 150 मीटर गहरी खाई में, पिता पुत्र हुए गंभीर घायल।

सीएचसी प्रभारी डॉ अमजद खान ने बताया कि सीएमओ द्वारा सीएचसी में महीने में एक दिन अल्ट्रासाउंड का रोस्टर तय किया गया है संभवतः अगली बार से हर महीने के पहले बुधवार की तिथि तय हो सकती है क्षेत्र में रेडियोलॉजिस्ट के ना होने से मरीजों खासकर गर्भवती महिलाओं को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। पिछले दिनों भ्रमण के दौरान सांसद अजय टम्टा ने भी इस संबंध में सीएमओ से वार्ता की थी।

यह भी पढ़ें 👉 वन क्षेत्राधिकारी के पद पर डिप्टी रेंजरों को चार्ज देने के मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने प्रमुख वनसंरक्षक को किया तलब।

शुभारंभ अवसर पर ब्लाक प्रमुख किरण बिष्ट, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष जीवन सिंह नेगी, युवा जिला अध्यक्ष विनोद कुमार, पूर्व प्रमुख मीना कांडपाल, पीसीसी सदस्य महेश वर्मा, भगवत रावत, प्रकाश रावत, हीरा बिष्ट, हेमा कठायत, शंकर रावत, कैलाश गिरी, प्रेम प्रकाश, मनीष कंडारी, शंकर कैड़ा, मान सिंह पटवाल, नंदन मेहरा, किरण नेगी, राजू वर्मा,कृष्णा राठौर, संदीप भगत, माधो सिंह सहित चिकित्सक आशा कार्यकत्री मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *