उतराखंड में नहीं होगी पुरानी पेंशन बहाली, अल्मोड़ा के विधायक ने सदन में उठाया मामला, वित्त मंत्री ने किया इंकार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

गैरसैंण/ उत्तराखंड में पुरानी पेंशन बहाली नहीं होगी राज्य सरकार ने राज्य में पुरानी पेंशन लागू करने से इनकार कर दिया है। अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी ने यह मामला उठाया था।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल में हुई जबरदस्त ओलावृष्टि, पर्यटकों ने जमकर उठाया लुत्फ़, ओलावृष्टि के कारण फलों के काश्तकारों के मुरझाए चेहरे।

जिस पर सरकार ने जवाब देते हुए इनकार कर दिया है।

उत्तराखंड मे नहीं होगी पुरानी पेंशन बहाली

राज्य में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर राज्य सरकार ने मना कर दिया है। भराड़ीसैंण विधानसभा में अल्मोड़ा के कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी ने यह मामला उठाया।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण का औचक निरीक्षण।

उन्होंने कहा कि राज्य में 86,842 कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना के दायरे में हैं। परन्तु फिर भी उन्हें यह लाभ नहीं मिल रहा है।

विधायक के सवाल पर वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब

अल्मोड़ा से कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी के सवाल पूछने पर वित्त मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने जवाब दिया कि राज्य सरकार ने 2005 में केंद्र सरकार के नियमों की समानता के हिसाब से इस योजना को राज्य में लागू किया है।

सिंगल इंजन की सरकार ने लागू की तो डबल इंजन की सरकार ने क्यों नहीं

 अल्मोड़ा के कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी ने पुरानी पेंशन का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में 86,842 कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना के दायरे में हैं। लेकिन उन्हें यह लाभ नहीं मिल रहा है। कर्मचारी अपने भविष्य को लेकर बेहद चिंतित हैं।

यह भी पढ़ें 👉 बागेश्वर जिले में, बंद कमरें में एक महिला व 3 बच्चों के, शव मिलने से क्षेत्र में मचा हड़कंप।

कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी ने नई पेंशन योजना के तहत कार्यरत रहे एक प्रवक्ता की नजीर सदन में दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कर्मचारी 80 हजार रुपये वेतन ले रहे थे। लेकिन सेवानिवृत्त होने के बाद उनको 3676 रुपये प्रतिमाह पेंशन मिल रही है।

यह भी पढ़ें 👉 पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट तहसील में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा एक युवक की मौत 2 लोग गंभीर रूप से घायल।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार में नई पेंशन योजना लागू नहीं है। परन्तु राजस्थान, पंजाब व हिमाचल की सिंगल इंजन की सरकारों ने पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी है। राज्य की डबल इंजन की सरकार इसे क्यों नहीं लागू कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *