उतराखंड में यहां देवदूत बनी एसडीआरएफ की टीम, खाई में गिरे वाहन से इस प्रकार बचाई वाहन चालक की जान।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

ऋषिकेश/ यहां एसडीआरएफ एक बार फिर एक वाहन चालक के लिए देवदूत बनकर सामने आई ऋषिकेश में मुनिकीरेती के समीप देर रात हुए सड़क हादसे में वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त वाहन में ही फस गया और वाहन से लगातार तेल टपक रहा था यदि जरा सी भी चूक हो जाती तो यह घटना अग्निकांड में तब्दील हो जाती परन्तु इससे पहले ही एसडीआरएफ ने वहां पहुंचकर वाहन चालक को सकुशल रेस्क्यू करके बाहर निकाला और उसे अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें 👉 दिल्ली, उतराखंड, उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के जबरदस्त झटके, रिक्टर स्केल पर 6,6 मापी गई तीव्रता।

बुधवार को देर रात्रि लगभग 1:30 बजे पुलिस चौकी ढालवाला से सूचना प्राप्त हुई कि कैलाश गेट पी.डब्ल्यू.डी. तिराहे के समीप एक टैंकर (HR38B 7766) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है जिसमें चालक वाहन के अंदर ही फंसा हुआ है।सूचना मिलने के बाद हेड कांस्टेबल दरमान सिंह अपनी एसडीआरएफ टीम ढालवाला से मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना हुए।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में अब शराब की दुकान की ओवर रेटिंग की शिकायत पर, दुकान का लाइसेंस होंगा रद्द।

घटनास्थल पर पहुंचकर टीम द्वारा देखा गया कि ड्राइवर वाहन के अंदर बुरी तरह से फंसा हुआ है और वाहन से तेल टपक रहा है जिससे कि आग लगने की संभावना बनी हुई थी। टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कटर के माध्यम से सावधानीपूर्वक वाहन को काटकर ड्राइवर को सकुशल बाहर निकाला गया और एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया। वाहन चालक द्वारा बताया गया कि वाहन के ब्रेक फेल होने के कारण यह हादसा हुआ जिस स्थिति में वाहन चालक फंसा हुआ था उस स्थिति में अगर समय रहते एसडीआरएफ टीम नहीं पहुंचती तो चालक की जान भी जा सकती थी जिंदगी की उम्मीद खो बैठे चालक को सकुशल बचाए जाने पर चालक द्वारा एसडीआरएफ टीम का धन्यवाद किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड बोर्ड परीक्षा में नकल का पहला मामला आया सामने, राजकीय इंटर कालेज मजखाली के परीक्षा केंद्र पर 12वी की छात्रा को सचल उड़न दस्ते ने रंगे हाथों पकड़ा नकल करते

घायल वाहन चालक की पहचान ताहिर खान पुत्र मुख्तियार खान उम्र 48 वर्ष निवासी ग्राम रामपुर नवादिया पोस्ट ऑफिस खुदागंज जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई एसडीआरएफ टीम में हेड कांस्टेबल दरमान सिंह. अर्जुन सिंह, मातबर सिंह, सुरेंद्र कुमार पंकज बिष्ट मनमोहन सिंह. अनूप रावत अमित कुमार आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *