बागेश्वर, हथकरघा हस्तशिल्प और लघु उधोग क्षेत्र में कार्यरत उधमीयो को किया जाएगा पुरस्कृत, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुए चयनित।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

बागेश्वर/ जिले में हथकरघा, हस्तशिल्प व लघु उद्योग क्षेत्र में कार्य कर रहे उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए उद्यमियों के उत्पादों की प्रदर्शनी जिला कार्यालय सभागार में लगायी गई जिसमें उद्यमियों के उत्पादों को जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में चयन समिति द्वारा पुरस्कार के लिए चयन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 रुद्रप्रयाग, पुलिस को चारधाम यात्रा के लिए मानसिक रूप तैयार रहने के कप्तान के सख्त निर्देश।

हस्तशिल्प, हथकरघा एवं लघु उद्योग क्षेत्र में चालू वर्ष में ! पुरस्कार हेतु हथकरघा व हस्तशिल्प में पांच-पांच तथा लघु उद्योग क्षेत्र में तीन आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें चयन समिति द्वारा उद्यमियों के उत्पादों का निरीक्षण कर हथकरघा में सती देवी निवासी नई बस्ती को उत्कृष्ट थुलमा व पंखी उत्पादन के लिए प्रथम तथा मन्दोदरी देवी व बिमला देवी सिमगडी का संयुक्त रूप से द्वितीय पुरस्कार के लिए चयन किया,

यह भी पढ़ें 👉 बीजेपी विधायक के घर लोकायुक्त की छापेमारी, करोड़ों की नगदी बरामद।

इसी तहर हस्तशिल्प में अंकित कुमार देवलधार निवासी को ताम्र बर्तन निर्माण में प्रथम तथा ग्राम तुनीया दोनाई निवासी नीलम को मेक्रम चौकी फेब्रिक पेंटिंग व हीरा सिंह ग्राम रॉतिरकेठी को टोकरी, चटाई, फूलदान निर्माण हेतु संयुक्त रूप से द्वितीय पुरस्कार के लिए चयन किया गया, जबकि लघु उद्योग क्षेत्र में जवड़ा स्टेट सिरकोट गरूड़ को फल संरक्षण में प्रथम तथा हरीश तिवारी भिटाल गांव को ड्रिस्ट्रल वाटर तथा कु० शांति नियर पीज कॉलेज बागेश्वर को टेक्सटाइल क्षेत्र में संयुक्त रूप से द्वितीय पुरस्कार के लिए चयन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 एसओजी/ANTF व सल्ट पुलिस ने डेढ़ लाख के गांजे के साथ 02 तस्करों को किया गिरफ्तार, कार सीज

महाप्रबंधक उद्योग जीपी दुर्गापाल ने बताया कि पुरस्कार के लिए चयनित लाभार्थियों को शीघ्र पुरस्कार दिया जाएगा। बताया कि प्रथम पुरस्कार में 6 हजार रूपये व प्रशस्ति पत्र तथा द्वितीय पुरस्कार में 04 हजार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां बेटे ने सेना से सेवानिवृत्त पिता की चाकू से गोदकर कर दी निर्मम हत्या।

में जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने सभी उद्यमियों को बधाई दी तथा बेहतर कार्य हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लघु एवं कुटीर उद्योग ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ है, इसे हरसंभव प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।समिति के सदस्य राज्य स्तरीय पुरस्कार प्राप्त उद्यमी दलीप सिंह खेतवाल, राज्य स्तरीय पुरस्कार प्राप्त हस्तशिल्पी दुलप राम मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *