चम्पावत, सुदूर ग्रामीण क्षेत्र की बालिका एनसीसी कैडेट गणतंत्र दिवस परेड में मचाएगी धमाल,पहली बार पीजी कॉलेज की एनसीसी छात्रा को मिला यह सम्मान।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पुष्कर सिंह बोहरा चम्पावत

लोहाघाट/ पीजी कॉलेज की एनसीसी कैडेट बबीता रावत इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के कर्तव्य पथ में होने वाली ऐतिहासिक परेड का हिस्सा बनेगी। लोहाघाट ब्लॉक के कायल ग्राम पंचायत लोजनी गांव की बबीता रावत ने महाविद्यालय के एनसीसी यूनिट में शामिल होने के साथ ही जीवन में ऊंचा लक्ष्य हासिल करने का संकल्प लिया हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री धामी के गृह नगर में दोहरे हत्याकांड से फैली सनसनी।

एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉक्टर कमलेश सकटा द्वारा ऐसी प्रतिभाओं को तरासने का बीड़ा उठाया हुआ है। महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर संगीता गुप्ता ने इसे महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया और कहा कि इससे महाविद्यालय का नाम रोशन होने के साथा छात्र-छात्राएं अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां तबियत खराब होने पर नाबालिग को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजनों के उड़े होश, नाबालिग का दो बार कराया गया था गर्भपात।

लेफ्टिनेंट डॉ कमलेश शक्टा ने बताया कि जनपद चंपावत के लिए यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। जब पहली बार कोई छात्रा जनपद में अध्ययन करते हुए चुनी गई है । गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होता है, जिसमें बबीता रावत पीएम रैली में प्रतिभाग करेंगी।

यह भी पढ़ें 👉 इस विधायक ने लगाए कुमाऊं कमिश्नर पर गम्भीर आरोप, कहा उंची पहुंच के चलते अधिकारी नहीं सुनते विधायकों की।

इस उपलब्धि पर डा सुमन पांडे, डा प्रकाश लखेड़ा, डा ए के द्विवेदी, डा अर्चना त्रिपाठी, डा रवि सनवाल, डा रुचिर जोशी, श्रीमती चन्द्रा जोशी एसयूओ विवेक श्रीवास्तव यूओ प्रियांशी ढेक यू ओ रवि मनराल आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है। सभी प्रशिक्षणरत कैडेट्स में भी इस समाचार से जबरदस्त उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *