मौसम विभाग की भविष्यवाणी बैठी सटीक, उत्तराखंड में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, कई घरों के उड़े टिन शेड, कई जगहों पर उखड़े भारी भरकर पेड़

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटिक साबित हुई है। शनिवार सुबह अचानक मौसम ने करवट बदली। राज्य में आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई। तूफान के चलते जहां कई पेड़ उखड़ गए तो कई घरों के टिनशेड उड़ गए। इतना ही नहीं आंधी तूफान की चपेट में आने से बिजली के पोलो को भी नुकसान पहुंचा है जिससे शहर की बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है।

यह भी पढ़ें 👉यहां तेज़ रफ़्तार अनियंत्रित कार जा घुसी ट्रक के पीछे, हादसे में कार चालक व एक बच्चे की मौत 9 बच्चे घायल।

 देहरादून जिले के विकासनगर इलाके में शनिवार 30 मार्च सुबह को लगभग 5 से 6 बजे के बीच में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और तेज हवाओं का तांडव देखने को मिला। इस आंधी तूफान में कई घरों के ऊपर से टिन शेड उखड़ गए। वहीं खेतों में तैयार खड़ी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। पछुवादून इलाके के कुछ क्षेत्रों में पेड़ उखड़ कर सड़कों पर गिर गए थे। गनीमत रही है कि इस बीच किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। कई जगहों पर पेड़ों के गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी है।

यह भी पढ़ें 👉ईडी ने अब आम आदमी पार्टी के इस मंत्री को भेजा समन बुलाया पूछताछ के लिए।

 बताया जा रहा है कि विकासनगर में आसाराम इंटर कॉलेज के समीप भारी भरकम पेड़ हवा के थपेड़ों से धराशाई हो गया। इसके अलावा ब्रह्मदत्त चौक पर स्ट्रीट लाइट के खंबे भी उखड़ गए। दूसरी ओर जौनसार बावर क्षेत्र के कुछ गांवों में ओलावृष्टि होने से फसलों को भी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की थी जो सही साबित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *