ईडी ने अब आम आदमी पार्टी के इस मंत्री को भेजा समन बुलाया पूछताछ के लिए।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

 न्यूज़ 13 ब्यूरो/ दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मंत्री और आप नेता कैलाश गहलोत को पूछताछ के लिए बुलाया है। गहलोत वर्तमान में दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री हैं।यह समन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के कुछ ही दिन बाद आया है।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड के शहरों के साथ ही कस्बों में पसर सकता है अंधेरा, स्ट्रीट लाइटों का 94 करोड़ का है बिल बकाया।

 ईडी का दावा है कि शराब नीति ने खुदरा विक्रेताओं के लिए लगभग 185 प्रतिशत और थोक विक्रेताओं के लिए 12 प्रतिशत का असंभव उच्च लाभ मार्जिन प्रदान किया। एजेंसी का दावा है कि इनमें से छह प्रतिशत 600 करोड़ रुपये से अधिक रिश्वत के रूप में बरामद किया गया था और इस पैसे का इस्तेमाल कथित तौर पर गोवा और पंजाब चुनाव अभियानों के वित्तपोषण के लिए किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां संदिग्ध परिस्थितियों में सब इंस्पेक्टर की हुई मौत, पुलिस जुटी जांच में, मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग के निवासी थे सब इंस्पेक्टर।

दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के तीन शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता भी जेल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *