अल्मोड़ा, पीडब्ल्यूडी का भ्रष्टाचार प्रधानमंत्री के दौरे के लिए ढ़ाई करोड़ खर्च कर बनाई गई सड़क नहीं टिकी दो महीने।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

 अल्मोड़ा/ उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए लगभग ढाई करोड़ खर्च कर तैयार की गई हॉटमिक्स सड़क दो महीने भी नहीं टिक पाई। दो महीने के अंदर ही तीन किमी सड़क पर 250 से अधिक गड्ढे बन गए हैं। इससे लोग विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 रिश्र्वत खोरी का ठिकाना बने उतराखंड में अब यहां के आरटीओ कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने 4 हजार रुपए रिश्र्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफतार।

बीते 12 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के जागेश्वर धाम में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे हुए थे। जिसे लेकर प्रशासन ने शौकियाथल हेलीपैड से जागेश्वर धाम तक लगभग 16 किमी सड़क को हॉटमिक्स कर स्वीटजरलैंड सरीखा पुट दिया था। सड़क ऐसी चकाचक बनाई गई थी कि हर कोई प्रशासन की तारीफों के पुल बांध रहा था। अब इस सड़क की बखियां उधड़ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां चाय वाला निकला शातिर लुटेरा, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया लुट का खुलासा।

प्रधानमंत्री के दौरे के दो महीने बाद ही इस सड़क का जर्रा-जर्रा गड्ढों से घिर चुका है। इससे वाहन चालकों को तमाम परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। लोनिवि के ईई विभोर गुप्ता के अनुसार मामला संज्ञान में आ चुका है। जल्द ही सड़क के गड्ढे पाटने का कार्य शुरू किया जाएगा।

एक सप्ताह बाद ही उखड़ने लगा था डामर

स्थानीय लोगों के अनुसार प्रधानमंत्री के दौरे के लिए प्रशासन की ओर से चकाचक की गई का डामर एक सप्ताह बाद ही उखड़ने लगा था। सड़क का मसाला उखड़कर बिखरने लगा। अब आरतोला से जागेश्वर तक सड़क पर लगभग ढाई सौ से ज्यादा गड्ढे बन चुके हैं। इससे हादसों का खतरा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां तेज़ रफ़्तार कार डिवाइडर को तोड़ते हुए टकराईं निर्माणाधीन बीम से कार के उड़े परखच्चे, लगी आग।

शौकियाथल सड़क की भी स्थिति खस्ताहाल पीएम मोदी के दौरे के लिए वृद्ध जागेश्वर तिराहे से शौकियाथल तक बनाई गई सड़क की हालत भी खस्ताहाल हो गई है। इस सड़क पर भी जगह जगह गड्ढे बन गए हैं। हालांकि एनएच के अधीन वृद्ध जागेश्वर तिराहे से आरतोला के जागेश्वर तिराहे तक सड़क की स्थिति सही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *