रिश्र्वत खोरी का ठिकाना बने उतराखंड में अब यहां के आरटीओ कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने 4 हजार रुपए रिश्र्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफतार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उधमसिंहनगर

 रुद्रपुर/ उत्तराखंड की विजिलेंस टीम ने आरटीओ कार्यालय रूद्रपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारी को 4000 रुपये रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान में शिकायत की थी कि उसने थाना हल्द्वानी से नीलामी में मोटर साइकिल ली थी

यह भी पढ़ें 👉 ऋषिकेश सड़क हादसे का अपडेट>>>चीला मार्ग पर हुए सड़क हादसे में घायल दो लोगों की स्थिति बेहद गंभीर।

मोटरसाइकिल की आर०सी० कागजातों को ट्रान्सफर करने के लिये आरटीओ कार्यालय रूद्रपुर के प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानन्द जोशी द्वारा आरसी बनाने के एवज में 4000/- रूपये की मांग की गई। और वह रिश्वत नहीं देना चाहता है साथ ही वह उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता है। शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी ने गोपनीय जांच किये जाने पर प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया।।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां चाय वाला निकला शातिर लुटेरा, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया लुट का खुलासा।

 विजिलेंस टीम ने नियमानुसार कार्यवाही करते हुये मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानन्द जोशी पुत्र भैरव दत्त जोशी निवासी-फैज-3 डहरिया मुखानी, हल्द्वानी जिला नैनीताल को शिकायतकर्ता से 4000/- रूपये (चार हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये देवलचौड़ चौराहा हल्द्वानी से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 देघाट, यूट्यूब से कच्ची शराब बनाना सीख कर, दो संगे भाई करने लगे शराब की तस्करी, पुलिस ने एक को किया गिरफतार एक फरार।

आरोपी से पूछताछ जारी है। प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर अनुसंधान किया जायेगा। निदेशक सतर्कता डॉ० वी० मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नगद पुरुष्कार से पुरूष्कृत करने की घोषणा की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *