उतराखंड के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शनों के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर मस्जिद की ओर से किया गया पथराव।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उधमसिंहनगर

 ऊधम सिंह नगर/ पूर्णागिरि धाम जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे पर मस्जिद की ओर से पथराव होने से भगदड़ मच गई। घटना में एक महिला श्रद्धालु चोटिल हो गई। वही पथराव करने वाले मस्जिद की ओर ही फरार हो गए। घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए अलर्ट हो गई। बजरंग दल के नेता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित चिह्नित किए जा रहे हैं। जामा मस्जिद कमेटी के लोगों से भी पूछताछ की गई है। पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड कांग्रेस में भगदड़ जारी अब कालाढूंगी से प्रत्याशी रहे इस नेता ने कहा कांग्रेस को अलविदा।

 हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने एसडीएम का घेराव करते हुए आरोपितों पर सख्त कार्यवाही व धार्मिक स्थल बंद करने की मांग उठाई है। इन दिनों पूर्णागिरि मेला चल रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के जत्थे मंदिर में दर्शन के लिए आरहे हैं। पथराव की घटना शुक्रवार की है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित तिलहर रुजवारी गांव से 27 मार्च को श्रद्धालुओं का एक जत्था पूर्णागिरि के लिए निकला था।

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी में स्पा सेंटर की आड़ में चलाया जा रहा है सेक्स रैकेट, पुलिस ने छापेमारी कर तीन युवक व तीन युवतियों को किया गिरफतार।

खटीमा के रास्ते भक्त माता के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे। पैदल जत्थे में बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। इस बीच रात को लगभग आठ बजे टनकपुर रोड पर मस्जिद की ओर से जत्थे पर पथराव किया गया। इसके बाद आरोपित भाग निकले। जत्थे में शामिल गीता देवी पथराव में हो गईं। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। श्रद्धालुओं ने कुछ देर के लिए मार्ग भी बाधित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया और चोटिल महिला का निजी अस्पताल में उपचार करवाया।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड के शहरों के साथ ही कस्बों में पसर सकता है अंधेरा, स्ट्रीट लाइटों का 94 करोड़ का है बिल बकाया।

 शनिवार को वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। बजरंग दल के हिमांशु कन्याल ने पुलिस को तहरीर देकर कुछ लोगों पर सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट होता है कि उक्त घटना साजिश के तहत की गई है। इसलिए दोषियों पर कार्रवाई की जाए। एसएसआइ अशोक कुमार ने बताया कि फुटेज के आधार पर आरोपित चिह्नित किए जा रहे हैं। दुसरी ओर एसडीएम रवींद्र सिंह बिष्ट ने भी आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *