चमोली, जिले के इस विधालय में तैनात अध्यापक पर कक्षा 3 में पढ़ने वाली छात्रा से छेड़छाड़ के साथ अश्लील हरकतें करने का लगा आरोप।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

चमोली/ यहां जिले के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक निशार अहमद सिद्दकी पर कक्षा तीन में पढ़ने वाली बालिका से अश्लील हरकत करने के साथ ही धार्मिक रूप से प्रभावित करने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा के स्वजन की शिकायत के बाद मामले में आरोपित शिक्षक को विद्यालय से हटाकर खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी है।

यह भी पढ़ें उतराखंड के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शनों के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर मस्जिद की ओर से किया गया पथराव।

 खंड शिक्षा अधिकारी जोशीमठ को शिकायती पत्र सौंप कर बालिका के स्वजन ने आरोप लगाया कि आरोपित शिक्षक कई बार बालिका के साथ अश्लील व आपत्तिजनक व्यवहार करने के साथ धार्मिक रूप से भी प्रभावित करने का प्रयास करता है। इस विद्यालय में यह एक मात्र शिक्षक ही तैनात है।शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक धर्म सिंह रावत ने खंड शिक्षा अधिकारी को तत्काल शिक्षक को संबंधित विद्यालय से हटाकर प्राथमिक विद्यालय मोर्टा में अटैच किया है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड के लिए आज मौसम विभाग ने 11 जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के साथ ही शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार उप्रेती ने बताया कि मामले मे जोशीमठ पुलिस को लिखित रूप से घटना की सूचना दी गई है। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने कहा कि मामले में स्वजन से बात कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *