चमोली/ उर्गम मोटर मार्ग के सुधारीकरण में हो रहा है घटिया सामग्री व घटिया निर्माण कार्य, जनप्रतिनिधियों ने खड़े किए सवाल।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

चमोली/ जनपद के जोशीमठ विकास खंड में हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग किए जा रहे सड़क सुधारीकरण कार्य को लेकर जनप्रतिनिधियों ने घटिया निर्माण व सामाग्री को लेकर सवाल खड़े किए हैं। पूरे मामले से प्रशासन को भी पत्र भेजकर अवगत कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 कड़वी हकीकत: 80 हजार करोड़ के कर्ज में डूबा उतराखंड।

जोशीमठ विकास खंड हेलंग उर्गम-मोटर मार्ग पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधि लंबे समय से इस सड़क के सुधारीकरण को लेकर आंदोलन और प्रदर्शन करते रहे थे। शासन प्रशासन स्तर पर पत्राचार करने के बाद अब सड़क पर सुधारीकरण का कार्य शुरू हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, हेलीपैड के विस्तारीकरण के लिए, कार्यदाई संस्था ने ग्रामीणों का रास्ता कर दिया ध्वस्त, ग्रामीणों ने भारी आक्रोश।

जनप्रतिनिधियों ने जब सड़क सुधारीकरण के कार्य का निरीक्षण किया तो जनप्रतिनिधियों ने निर्माण प्रक्रिया की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और घटिया सामग्री प्रयोग करने पर विरोध जताया। प्रधान संगठन अध्यक्ष अनूप नेगी ने कहा कि शासन और प्रशासन के संरक्षण में ठेकेदार इस तरह की मनमानी कर रहा है जो सड़क सैकड़ों लोगों को लाभान्वित करती है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां वन विभाग ने पकड़ा 166 बंदरों को, भेजा बंध्याकरण के लिए।

परन्तु जिस तरह से निर्माण मे घटिया सामग्री का प्रयोग ठेकेदार की ओर से किया जा रहा है आने वाले समय में लोगों के लिए यह सड़क जोखिम भरी हो जाएगी। उन्होंने प्रशासन से निर्माण कार्य में गुणवत्ता लाने की मांग की है। इस मौके पर अनूप सिंह नेगी, प्रकाश पंवार, लक्ष्मण नेगी, राहुल, यशवंत, जितेंद्र, रुद्री देवी, सरिता देवी, संदीप, विनोद, आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *