अल्मोड़ा, हेलीपैड के विस्तारीकरण के लिए, कार्यदाई संस्था ने ग्रामीणों का रास्ता कर दिया ध्वस्त, ग्रामीणों ने भारी आक्रोश।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ हवालबाग विकासखंड के टाटिक गांव में हैलीपैड की चारदीवारी के लिए कटान करने से ग्रामीणों का रास्ता बंद हो गया है। शुक्रवार को हैलीपैड के चौड़ीकरण के लिए काटान किया गया। जिससे टाटिक गांव के ग्रामीणों के साथ ही उनके मवेशियों का आवाजाही का रास्ता बंद हो गया। ग्रामीणों ने प्रशासन से रास्ता खोलने की मांग करते हुए जल्द कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां वन विभाग ने पकड़ा 166 बंदरों को, भेजा बंध्याकरण के लिए।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि टाटिक गांव की ग्राम प्रधान ममता आर्य और ग्रामीण रास्ता बंद होने की संभावना को लेकर डीएम और लोक निर्माण विभाग को अवगत करा चुके हैं। पूर्व में प्रशासन को दिये लिखित पत्र में ग्रामीणों ने कहा था कि हवालबाग विकासखंड के टाटिक गांव में हैलीपैड का चौड़ीकरण होने से टाटिक गांव के हाथागेर तोक में आवाजाही का रास्ता बंद हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में नहीं होगी पुरानी पेंशन बहाली, अल्मोड़ा के विधायक ने सदन में उठाया मामला, वित्त मंत्री ने किया इंकार।

इससे गांव में निवास करने वाले 15 से 20 परिवार और उनके पालतू जानवरों की आवाजाही बंद हो जायेगी। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने डीएम और लोक निर्माण विभाग को हैलीपैड के पीछे से रास्ता बनाने के बाद गांव का रास्ता तोड़ने की मांग रखी थी। परन्तु विभाग ने ग्रामीणों को विश्वास में लिये बिना हैलीपैड के लिए रास्ता काट दिया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव का यह रास्ता बंदोबस्त के वक्त से है। जो ग्रामीणों और उनके जानवरों के लिए आवाजाही का रास्ता भी है।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल में हुई जबरदस्त ओलावृष्टि, पर्यटकों ने जमकर उठाया लुत्फ़, ओलावृष्टि के कारण फलों के काश्तकारों के मुरझाए चेहरे।

टाटिक गांव के हाथागैर तोक में ग्रामीणों का रास्ता बंद होने से ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है। ग्रामीणों ने जल्द रास्ता बनाने की मांग की है। मांग करने वालों में ग्राम प्रधान ममता, धर्मेन्द्र कुमार सत्येन्द्र कुमार, कुंदन लाल, प्रमोद कुमार, सुमन आर्या, विमला देवी, आनन्दी देवी, दीपा देवी, दिया देवी, मुन्नी देवी, कमलेश कुमार, आनन्द प्रसाद, नवीन चन्द्र, राकेश चन्द्र सहित तमाम ग्रामीण हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *