उप संभागीय कार्यालय पहुंचा रानीखेत, वाहन स्वामियों ने ली राहत की सांस।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

 रानीखेत/ उप संभागीय परिवहन कार्यालय रानीखेत में संभागीय परिवहन कार्यालय अल्मोड़ा से डाटा शिफ्ट होने के बाद यहां निजी और व्यवसायिक वाहनों का परिवहन कार्यालय से संबंधित समस्त कार्य संचालित होने लगा हैं। जिससे वाहन स्वामियों ने राहत की सांस ली है अबतक वाहनों के कार्य के लिए वाहन स्वामियों को अल्मोड़ा जाना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें 👉 चौखुटिया >> भू -कानून मूल निवास को लेकर नारेबाजी के साथ निकला जुलूस-प्रर्दशन, की सभा।

इस संबंध में इसी महीने की शुरुआत में क्षेत्र पंचायत सदस्य त्रिभुवन सिंह फर्त्याल सहित वाहन स्वामियों ने परिवहन अधिकारियों को ज्ञापन देकर वस्तु स्थिति से अवगत कराया था। जिसका संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई गई। त्रिभुवन सिंह फर्त्याल ने परिवहन आयुक्त एवं संभागीय व उप संभागीय परिवहन अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है साथ ही कहा कि उप संभागीय परिवहन कार्यालय से अब वाहन संबंधी समस्याओं का निराकरण होने से अल्मोड़ा जाने की फजीहत से बचा जा सकेगा इतना ही नहीं धन व समय की बचत भी होगी।

यह भी पढ़ें 👉 थराली, मोटर पुल व वैलिबब्रिज को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन मांग पूरी नहीं होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी।

 उप संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय रानीखेत ताड़ीखेत का लोकार्पण दिनांक 30 जुलाई 2022 को किया गया था लेकिन लगभग डेढ़ साल पूर्ण होने के बाद भी इस महीने तक तहसील रानीखेत, चौखुटिया के साथ ही द्वाराहाट के पंजीकृत समस्त निजी और व्यावसायिक वाहनों का डाटा संभागीय परिवहन कार्यालय अल्मोड़ा से उप संभागीय परिवहन कार्यालय रानीखेत में डाटा

यह भी पढ़ें 👉 पौड़ी, पांच वर्षों से चल रही प्रक्रिया हुई पूरी, राजकीय मेडिकल कॉलेज की भूमि से हटाया अतिक्रमण।

स्थानांतरण न होने के कारण उपरोक्त क्षेत्र के वाहन स्वामियों का वाहनों से संबंधित कार्य फिटनेस पुनः पंजीयन, कैंसिल आरसी एवं अन्य वाहनों से संबंधित कार्यों के निष्पादन हेतु अल्मोड़ा जिला मुख्यालय जाने के लिए विवश होना पड़ रहा था। जिस के चलते क्षेत्र के वाहन स्वामियों को परेशानियां उठानी पड़ रही थी। अब उप संभागीय परिवहन कार्यालय से उपर्युक्त व्यवस्थाओं का संचालन सुचारू होने से वाहन स्वामियों ने राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *