पौड़ी, पांच वर्षों से चल रही प्रक्रिया हुई पूरी, राजकीय मेडिकल कॉलेज की भूमि से हटाया अतिक्रमण।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

 पौड़ी/ राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के टीचिंग बेस अस्पताल की जमीन पर विगत 15 वर्षों से अतिक्रमण चल रहा था। जमीन पर अतिक्रमण होने से यहां प्रस्तावित सुपर स्पेशलिसट डॉक्टरो के आवास नही बन पा रहे थे। अब जमीन से अतिक्रमण हटने के बाद सुपरस्पेशलिस्ट डाक्टरों के आवास बन पायेंगे। अतिक्रमण लंबे वक्त से हटाया नहीं जा रहा था लेकिन विगत 5 वर्षों से मेडिकल कॉलेज प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कोशिश आखिरकार तहसील प्रशासन की मदद से पूरी हो पायी है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में तैनात उपाधीक्षकों के देर रात किए गए तबादले।

 मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सीएमएस रावत ने बताया कि स्थानीय प्रशासन की मदद से 15 वर्षों पुराना अतिक्रमण हटवाया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अस्पताल की लगभग 400 वर्ग फुट से ज्यादा भूमि पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा किया था। जिससे कॉलेज प्रशासन फैकल्टी आवास नहीं बना पा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉 30 हजार की रिश्र्वत ले रहा उतराखंड पुलिस का दरोगा विजिलेंस की टीम को देखकर हुआ फरार साथी पीआरडी जवान गिरफ्तार।

भूमि से अतिक्रमण हटने के बाद अब उक्त जमीन पर मंत्री डा. धन सिंह रावत के सार्थक पहल पर ही सुपरस्पेशलिस्ट चिकित्सकों का वेतन 5-6 लाख प्रति माह “यू कोट वी पे” के तहत किया गया है ताकि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे ही सुपरस्पेशलिस्ट सेवायें क्षेत्र की आम जनता को विशेष रूप से प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *