उतराखंड के चार धामों की यात्रा की तैयारी कर रहे श्रद्धालुओं के लिए खबर, बतानी होगी अपनी मेडिकल हिस्ट्री।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ मुख्य सचिव डॉ.एस. एस. संधु ने आज सचिवालय में चारधाम यात्रा के दौरान स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के सुदृढ़ीकरण किए जाने के सम्बन्ध में बैठक लेते हुए कहा कि चारधाम यात्रा को बेहतर और सुरक्षित बनाने के लिए चारधाम यात्रा मार्गों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाए जाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉 अंकिता हत्याकांड, भर्ती घपला, व अडानी मुद्दे को लेकर, 13 मार्च को कांग्रेस करेगी भराड़ीसैंण में विधानसभा का घेराव।

मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान ही मेडिकल हिस्ट्री की जानकारी ले ली जाए साथ ही यात्रा के दौरान 55 वर्ष से अधिक आयु के श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य की जांच की जाए। इससे कम आयु के लोगों को जो देखने में अस्वस्थ प्रतीत हो रहे हैं उनकी भी मेडिकल जांच किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉 रूद्रप्रयाग, पुलिस लाइन में शुक्रवार की परेड के अवसर पर, पदोन्नत हुए अपर उपनिरीक्षकों के कन्धों पर धारण कराये गए सितारे।

मुख्य सचिव ने कहा कि पिछली यात्राओं में इन स्थानों में कार्य कर चुके लोगों से क्षेत्रों में व्यावहारिक समस्याओं को जानकर उनके निराकरण के लिए योजनाएं तैयार किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, अभियंताओं ने एकमत होकर किया एलान, निर्माण कार्यों में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा बर्दाश्त।

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा में कार्य करने के इच्छुक डॉक्टर्स से भी आवेदन मांगे जाएं। इस अवसर पर सचिव सचिन कुर्वे, आर. राजेश कुमार, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. विनिता शाह सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *