गृह मंत्रालय ने दिल्ली के विधानसभा सचिव को किया सस्पेंड, पढ़िए क्या है पूरा मामला।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

नई दिल्ली/ गृह मंत्रालय ने दिल्ली विधानसभा सचिव राज कुमार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। गृह मंत्रालय ने अनियमितताओं के लिए दिल्ली विधानसभा सचिव और कैडर अधिकारी को निलंबित किया है। गृह मंत्रालय ने उनके कार्यकाल के दौरान रानी झांसी फ्लाईओवर से संबंधित कथित अनियमितताओं के मामले में यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें 👉यहां मालकिन ने करवाया नौकरानी का गैंगरेप, किसी को बता न दे इसलिए काट डाली जुबान, पुलिस ने भी नहीं की रिपोर्ट दर्ज।
पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (एनसीसीएसए) ने दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के एक पैनल की सिफारिशों के बाद राज कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की थी।

मुझे खुद को समझाने का मौका नहीं दिया गया- राज कुमार

इस संबंध में राज कुमार ने पीटीआई से कहा मुझे अपने निलंबन के बारे में गृह मंत्रालय का आदेश मिल गया है। यह एक पुराना मामला है और मुझे खुद को समझाने का कोई मौका नहीं दिया गया इसलिए मेरे पास अब कहने के लिए और कुछ नहीं है।

यह भी पढ़ें पतंजलि को सुप्रीम कोर्ट से फिर लगा बड़ा झटका, योग शिविरों पर शुल्क लेने पर करना होगा सेवाकर का भुगतान।

16 अप्रैल को जारी गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक राज कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही पर विचार किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले 3 नवंबर, 2022 को एक लोकपाल पीठ ने केंद्रीय सतर्कता आयोग को उपलब्ध दस्तावेजों और चल रहे अदालती मामलों पर ध्यान देने और जिम्मेदारी तय करने व फ्लाइओवर के निमार्ण से सम्बंधित अतिरिक्त भुगतान की वसूली करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *