उतराखंड में यहां घूसखोर प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक को विजिलेंस ने रंगे हाथों किया गिरफतार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उधमसिंहनगर

 काशीपुर/ ऊधम सिंह नगर जिले में कार्यवाही करते हुए विजिलेंस की टीम ने सीआरसी काशीपुर ब्लॉक में नियुक्त प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक को 10,000 रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया। विजिलेंस हल्द्वानी सेक्टर के डिप्टी एसपी अनिल सिंह मनराल ने बताया कि शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री न0 1064 पर शिकायत अकित करायी गयी कि सीआरसी काशीपुर ब्लॉक जो राजकीय प्राईमरी पाठशाला बासखेड़ा काशीपुर में स्थित है।

यह भी पढ़ें 👉 सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए भरा नामांकन पत्र।

यहां नियुक्त प्रधानाध्यापक दिनेश शर्मा और सहायक अध्यापक अंकुर प्रताप काशीपुर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले प्राइवेट स्कूलो में चेकिंग के दौरान उनके स्कूल में मेंटेन की जाने वाले रजिस्टरों में पकड़ी गई कमियों को उच्च स्तर पर ना भेजने के एवज़ में 10,000 (दस हजार रूपये) की रिश्वत की मांग कर रहे है। शिकायतकर्ता भ्रष्ट कर्मचारी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही चाहता है। उन्होंने बताया कि शिकायत सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर नैनीताल, हल्द्वानी द्वारा जाँच से प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 जंगल में घास लेने जा रही महिला पर बाघ ने किया हमला, निवाला बनाने में चुका तो दुबारा झपटा, गम्भीर घायल महिला अस्पताल में भर्ती।

टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए गुरुवार को प्रधानाध्यापक दिनेश शर्मा को शिकायतकर्ता से 10,000/- (दस हजार) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथ एवं सहायक अध्यापक अंकुर प्रताप को रिश्वत की मांग करने के साक्ष्य होंने के आधार पर सीआरसी कार्यालय जो राजकीय प्राईमरी पाठशाला बासखेड़ा काशीपुर में ही है से गिरफ्तार किया गया है। उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गित प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा। इधर निदेशक सतर्कता डॉ0वी0 मुरूगेसन महोदय द्वारा ट्रैप टीम को नगद पुरुष्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *