सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए भरा नामांकन पत्र।

 न्यूज़ 13 ब्यूरो/ सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा के लिए चुनाव लड़ेंगी इसके लिए सोनिया गांधी ने आज सुबह ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले विधानसभा की विपक्ष की लॉबी में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की। सोनिया गांधी को नामांकन फार्म भरवाने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी जयपुर पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉 जंगल में घास लेने जा रही महिला पर बाघ ने किया हमला, निवाला बनाने में चुका तो दुबारा झपटा, गम्भीर घायल महिला अस्पताल में भर्ती।

 साथ ही राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली उनके प्रस्तावक बने। इससे पहले बुधवार को सुबह एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चार राज्यों के लिए पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।

यह भी पढ़ें 👉 भू बैकुंठ धाम बद्रीनाथ के कपाट 12 मई को सुबह 6 बजे खुलेंगे श्रधालुओं के लिए दर्शनार्थ।

इनमें राजस्थान से सोनिया गांधी समेत बिहार से अखिलेश प्रताप सिंह, हिमाचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी और महाराष्ट्र से चंद्रकांत को प्रत्याशी घोषित किया। सोनिया गांधी नामांकन दाखिल करने के लिए सुबह ही जयपुर पहुंची थीं। विधानसभा की विपक्ष लॉबी में हुई बैठक में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, एआईसीसी महासचिव सचिन पायलट और एआईसीसी सचिव भंवर जितेंद्र सिंह भी बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *