उत्तराखंड में यहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी 33 लाख की नगदी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उधम सिंह नगर

काशीपुर/ उधमसिंह नगर के काशीपुर में मुखबिर की सूचना पर आईटीआई थाना पुलिस ने आईजीएल फैक्ट्री के समीप चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट कार से 33 लाख रुपए की नकदी बरामद की है कार सवार इतनी बड़ी रकम के बारे में किसी भी तरह के कागजात पेश नहीं कर पाए जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने राशि को कब्जे में ले लिया है

यह भी पढ़ें 👉यहां घर से मिले 26 लाख, IT ने कर जब्त।

आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आईटीआई पुलिस वाहनों की चैकिंग कर रही थी। बुधवार शाम पुलिस टीम ने दोहरी परसा गुरुद्वारा के समीप एक काले रंग की स्वीफ्ट डिजायर कार संख्या यूके 18 जी 4005 की तलाशी ली।

यह भी पढ़ें 👉दीपक बल्यूटिया ने वापस लिया इस्तीफा।

इस कार में आवास विकास कालोनी निवाड़ी मानवेंद्र दास पुत्र एमके दास, द्रोण विहार कालोनी निवासी अमित कुमार पुत्र गुलाब सिंह व जसपुर खुर्द निवासी गुरदीप सिंह पुत्र प्रीतम सिंह सवार थे। टीम ने कार से 33 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की। यह नकदी कार के डैशबोर्ड में छिपाकर रखी गई थी। पूछताछ में कार सवार लोगो ने बताया कि वे सुल्तानपुर पट्टी स्थित उत्तरांचल इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी हैं। बरामद रकम उनके कंपनी की है जिसे वे जमा करने के लिए ले जा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉वन निगम डिपो में सूखें पेड़ में लगी आग, अरबों रुपए की रखी थी बेशकीमती लकड़ी, हादसा टला।

चैकिंग के डर से उन्होंने नकदी कार के डैशबोर्ड में छिपा ली। सूचना पर बाजपुर विधानसभा में नियुक्त एफएसटी टीम को मौके पर पहुंची। चैक करने पर कार से 500 रुपए के कुल 6460 नोट 32 लाख 30 हजार रुपए, 200 रुपए के 250 नोट 50 हजार रुपए और 100 रुपए के 200 नोट 20 हजार रुपए कुल 33 लाख रुपये मिले।

यह भी पढ़ें 👉यहां रिश्वत लेते रंगे हाथों एंट्री करप्शन ने दबोच दरोगा को।

कार सवार लोगों के पास बरामद धनराशि के सम्बन्ध में कोई भी वैध कागजात होना नहीं पाए गए। इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि इनकम टैक्स की टीम को भी सूचना दी गई है। इस संबंध में कानूनी कार्वाही की जा रही है। टीम में एसआई प्रकाश सिहं बिष्ट, कांस्टेबल जितेन्द्र सिहं नेगी, दीपचन्द्र लोहनी, नवीन भटट व प्रशांत नेगी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *