चमोली जिले में वन विभाग व पुलिस ने संयुक्त चेकिंग के दौरान गुलदार की खाल के साथ दो लोगों को किया गिरफतार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

 चमोली/ चमोली जिले के तहसील थराली के मींग गधेरा के समीप चैकिंग के दौरान पुलिस व वन विभाग की टीम की ओर से दो लोगों को गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया गया है। जिसकी बाजार में किमत चार लाख रुपये आंकी गई है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी 33 लाख की नगदी।

वर्चुअल थाना गोपेश्वर और वन विभाग की टीम की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार के दिन सुबह-सुबह मुखबीर की सूचना के मुताबिक पुलिस और वन विभाग की टीम की ओर से थराली तहसील के मींग गधेरा के समीप चैकिंग के दौरान आरोपित 38 वर्षीय वासिना निवासी विक्रम सिंह उर्फ डब्बू और 45 वर्षीय कंसोला निवासी दिनेश सिंह के पास से एक गुलदार की खाल बरामद की है। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जंगली जानवर की खाल की जांच कर उसे गुलदार की खाल होना बताया।

यह भी पढ़ें 👉सीबीएसई ने इन स्कूलों की मान्यता करी रद्द।

बताया गया कि गिरफ्तार किये गये आरोपितों पूछताछ में बताया कि गुलदार लगभग एक से दो वर्ष पूर्व जंगल में मरा हुआ मिला था। जिसकी हड्डियों को जंगल में ही मिट्टी में दबा दिया था और खाल को अपनी छानी में सुखाकर बेचने के लिए ले जा रहे थे। थाना थराली पुलिस की ओर से आरोपितों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पकड़े गये आरोपितों पर अलग-अलग धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉सुप्रीम कोर्ट की फटकार, पतंजलि ने बिना शर्त माफी मांगी।

आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी उपनिरीक्षक ध्वजवीर सिंह पंवार, चौकी प्रभारी नारायणबगड बिशन लाल, आरक्षी आशुतोष तिवारी, सलमान, राजेंद्र रावत, अभिषेक पंवार शामिल थे। जबकि वन विभाग की ओर से वन क्षेत्राधिकारी अखिलेश भट्ट, वन दरोगा बलवंत सिंह, सिपाही शिशुपाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *