उतराखंड में यहां वन क्षेत्राधिकारी पर महिला फॉरेस्टर ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, उच्चाधिकारियों ने कारवाही करने के बजाय पीड़िता को भेज दिया छुट्टी पर।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

रामनगर/ विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के एक रेंज अधिकारी पर एक महिला फॉरेस्टर ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। साथ ही पीड़िता फॉरेस्टर ने कालागढ़ एसडीओ और पार्क निदेशक को शिकायती पत्र देकर रेंजर को निलंबित करने की मांग की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामला कॉर्बेट अधिकारियों के सज्ञान में आते ही

यह भी पढ़ें चमोली जिले में वन विभाग व पुलिस ने संयुक्त चेकिंग के दौरान गुलदार की खाल के साथ दो लोगों को किया गिरफतार।

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के स्थान पर पीड़िता के साथ शिकायती पत्र देने गए अन्य चार वनकर्मियों का अलग अलग रेंजों में तबादला कर दिया गया। साथ ही पीड़िता को छुट्टी पर भेज दिया गया। वहीं मामले में कॉर्बेट पार्क के अधिकारी बात करने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें उत्तराखंड में यहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी 33 लाख की नगदी।

पूर्व विधायक रणजीत रावत ने कहा कि भाजपा सरकार में बेटियों पर अत्याचार के मामले कई गुना बड़े है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद कॉर्बेट के रेंजर द्वारा फॉरेस्टर के साथ छेड़खानी की गई।

यह भी पढ़ें 👉वन निगम डिपो में सूखें पेड़ में लगी आग, अरबों रुपए की रखी थी बेशकीमती लकड़ी, हादसा टला।

आरोप लगाया कि पीड़िता की सहायता करने के बजाय शिकायत करने गए अन्य वनकर्मियों का तबादला कर दिया गया। उन्होंने कॉर्बेट पार्क के निदेशक से आरोपी रेंजर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *