उत्तराखंड में यहां मां की गोद में बैठकर पोलिंग बूथ पहुंचेगी 64 सेन्टीमीटर की 27 वर्षीय युवती डालेंगी बोट।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उत्तरकाशी

 उत्तरकाशी/ लोकतंत्र के वर्तमान चुनावी उत्सव को लेकर जिले के मतदाताओं में अनूठा उत्साह देखने को मिल रहा है। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी में इस बार मात्र चौसठ से.मी. की लंबाई वाली एक महिला मतदाता ने भी मतदान करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में आज से करवट बदलेगा मौसम इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत येलो अलर्ट जारी।

नाम प्रियंका उम्र 27 वर्ष लिंग महिला यह मतदाता का सामान्य परिचय है लेकिन शारीरिक लंबाई केवल 64 से.मी. होने के कारण प्रियंका जिले की एक विशिष्ट मतदाता हैं और लोकतंत्र के चुनावी पर्व में ऐसे मतदाताओं की भागीदारी का निश्चय वाकई गर्व की बात है। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के बाड़ाहाट इलाके की निवासी प्रियंका ने आज अपनी माता
श्रीमती रामी देवी के साथ जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें 👉पौड़ी, जिले के श्रीनगर क्षेत्र के डांग ऐठाना के जंगलों में लगी भीषण आग, एक हेक्टेयर जंगल हुआ जलकर राख।

इस अवसर पर आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में वोट देने का अपना अडिग इरादा जाहिर करते हुए माँ की गोद में सिमटी छोटी सी काया वाली प्रियंका ने टूटे-फूटे शब्दों में बताया कि वह मतदान को लेकर काफी उत्साहित हैं। प्रियंका की मा ने बताया कि वह पहले भी एक बार मतदान कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉केदारनाथ पैदल मार्ग पर भरभरा कर टूटा हिमखंड, 100 मीटर क्षेत्र में फैली टनों बर्फ।

और इस बार फिर से वोट देने का जो मौका मिला हैं उसे वह व्यर्थ नहीं जाने देना चाहतीं हैं। प्रियंका शारीरिक रूप से दिव्यांग और कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं परन्तु मतदान को लेकर उसका जोश-जुनून और ज़ज्बा अनूठा और प्रेरणादायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *