कुमाऊं मण्डल में अगले 3 घंटे में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ राज्य मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है ये अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने राज्य के उधमसिंह नगर. पौड़ी. हरिद्वार नैनीताल चंपावत के साथ ही अल्मोड़ा जिले में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश तथा शेष जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की भी बात कही है

इस बीच मौसम विभाग ने नैनीताल में 72.5 यूकोस्ट में 52.5 विकासनगर में 46 भीमताल में 40 जूलीकोट में 31.5 सोनप्रयाग में 29.5 सौन में 31 पुरोल में 24 उत्तरकाशी में 16 मिलीमीटर मोहकमपुर में 17. 4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉 चम्पावत, पंजाब से आए 5 दर्जन तीर्थ यात्रियों से भरी बस मुख्य राजमार्ग में पलटी, रात में भी युद्ध स्तर पर चला राहत व बचाव कार्य।

उधर सोमवार को देहरादून के उपनगरों सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हुई हालांकि तूफान से किसी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है। देहरादून के अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई। इस बीच राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने विशेष रूप से उतराखंड के पर्वतीय इलाकों में बिजली गिरने, तेज बौछारों और तूफान (हवा की गति 60-70 की रफ्तार 80 किमी प्रति घंटे) के साथ होने की संभावना के संबंध में एक बार फिर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, संतोष कुमार पंत ने संभाला डीडीओ अल्मोड़ा का पदभार।

उत्तराखंड में मंगलवार को कई स्थानों पर मध्यम बारिश आंधी चलने की संभावना है। राज्य की अस्थाई राजधानी देहरादून में आसमान में आंशिक बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ तूफान हवा की गति 60-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 80 किमी प्रति घंटे तक) होने की संभावना है। देहरादून में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: लगभग 38 डिग्री सेल्सियस और 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां पर्यटकों की कार गिरी 100 फीट गहरी खाई में, कार में 8 लोग थे सवार, 2 लोगों की स्थिति बेहद गम्भीर।

सोमवार को अलग-अलग जगहों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 37.8 डिग्री सेल्सियस और 25.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 38.9 डिग्री सेल्सियस और 26.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.7 डिग्री सेल्सियस और 15.9 डिग्री सेल्सियस और 26.9 डिग्री सेल्सियस और 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में । नैनीताल में 72.5 मिलीमीटर, झाझरा में 52.5 मिलीमीटर, विकासनगर में 41.5 मिलीमीटर और मोहकमपुर में 17.4 मिलीमीटर के साथ सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *