अल्मोड़ा, भैसियाछाना >> 2019 में स्वीकृत हुए कनारीछीना, बिनूक, पतलचौरा सड़क का अभी तक इंतजार करते ही कर रहे ग्रामीण।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ भैसियाछाना विकास खंड के पांच किलोमीटर कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग कागजों में ही सिमट के रह गई लंबे से कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग के लिए तत्कालीन सरकार व वर्तमान सरकार को ग्रामीण गुहार लगाते रहे।

यह भी पढ़ें 👉 उखीमठ, तुंगनाथ सहित यात्रा पड़ावों पर आदि गुरु शंकराचार्य के समय से चले आ रहे हक-हकूकधारियों के हकूको को रखें यथावत, जनप्रतिनिधियों व उच्चाधिकारियों को सामाजिक संगठनो ने भेजा ज्ञापन।

लेकिन आज तक पतलचौरा सड़क मार्ग बनाने के लिए शासन प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली।सन 2019मे कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग स्वीकृति हुई उसके बाद सरबे व अल्मोड़ा बन बिभाग व बागेश्वर बन बिभाग के द्बारा इस सड़क मार्ग में पेड़ों की पुष्टि करके खंड लोकनिर्माण विभाग को एनओसी दे दी।

लेकिन अभी तक शासन प्रशासन की ओर से इस सड़क मार्ग के लिए कोई कारवाई नहीं हुई। पतलचौरा गांव वैसे भी अनुसूचित जाति का बाहुलि गांव है सरकार एक तरफ बोलती है उत्तराखंड में अनुसूचित जाति के लिए हम हर तरह के आरक्षण देते हैं। पतलचौरा गांव वाले उतराखड राज्य बनने के बाद सड़क मार्ग के लिए गुहार लगाते गए सरकार आईं और गईं कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग बनाना भूल गई।

यह भी पढ़ें 👉 क्यों भारत आई सीमा हैदर, पाकिस्तानी प्रेमी ने खोली सीमा की पोल, पढ़िए क्या खुलासा किया सीमा के पूर्व प्रेमी ने।

पतलचौरा गांव से कनारीछीना आने के लिए तीन किलोमीटर की चढ़ाई व ढलान में बरसात के टाइम पर स्कूली बच्चों व गर्भवती महिलाओं को आने जाने में जान जोखिम में डालना पड़ता है। पतलचौरा गांव से किसी बिमार व गर्भवती महिलाओं को निकटतम अस्पताल कनारीछीना लाने डोली व खच्चरों का सहारा लेना पड़ता है।

जनाब चलने के लिए ठीक ढंग का रास्ता नहीं सड़क तो दूर की बात।अब पतलचौरा गांव के लोगों ने सड़क मार्ग निर्माण कार्य की आशा छोड़ दिया अब ग्रामीणों का कहना है रोड नहीं तो वोट नहीं अगर कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग बन जाती तो यहां की तीन सौ से ज्यादा जनता लाभांवित होती।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड के लिए 16 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, राज्य में 449 सड़कें पड़ी है बंद

सड़क के बिलंब में होने से प्रताप सिंह नेगी समाजिक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री पोटल पर भी शिकायत की ताकि सड़क मार्ग बन सके लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग के निर्माण कार्य बिलंब में होने से ग्रामीणों का आकोश बढ़ते जा रहा है अगर जल्द से जल्द इस मार्गं का निमार्ण कार्य के लिए शासन प्रशासन ने उचित कार्रवाई नहीं की तो ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन व चक्काजाम की चेतावनी दे डाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *