उत्तराखंड में यहां टोल टैक्स को लेकर हुआ जबरदस्त विवाद, पर्यटकों ने लहराई तलवारें, एक टोलकर्मी हुआ चोटिल।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

 नैनीताल/ लेक ब्रिज चुंगी तल्लीताल में टोल टैक्स को लेकर शनिवार रात जबरदस्त विवाद हो गया। पर्यटकों ने यहां तलवारें निकाल लीं। स्थानीय लोगों की भीड़ बढ़ी तो वे बैरिकेड तोड़ते हुए कार लेकर फरार हो गए।
इस बीच टोल चुंगी में काम करने वाला एक युवक चोटिल हो गया। पुलिस ने दो पर्यटकों को पकड़ लिया जबकि दो फरार हो गए।

यह भी पढ़ें 👉 रानीखेत, तेंदुए के आतंक से भयभीत लोगों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर शीघ्र कार्रवाई की रखी मांग।

 तल्लीताल लेक ब्रिज चुंगी में टोल शुल्क को लेकर आए दिन विवाद होता है। शनिवार रात साढ़े आठ बजे टोलकर्मियों ने जब कार को रोककर पर्यटकों से टोल टैक्स मांगा तो उन्होंने देने से इन्कार कर दिया। जिसके चलते टोलकर्मियों व पर्यटकों के बीच विवाद हो गया। कहासुनी के बीच बात हाथापाई तक पहुंच गई। टोलकर्मियों का आरोप है कि विवाद बढ़ने पर कार सवारों ने अभद्रता करते हुए तलवारें निकाल लीं और हंगामा करने लगे। इससे मौके पर भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों की भीड़ देखकर पर्यटकों ने कार से बैरीकेट को टक्कर मारी और फरार हो गए। इस बीच एक टोलकर्मी चोटिल हो गया। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने कार का शीशा तोड दिया। सूचना के बाद पुलिस ने कार समेत दो पर्यटकों को मल्लीताल से गिरफ्तार कर लिया जहां मौके पर भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें 👉 केदारनाथ में तीर्थयात्रियों को करना पड़ सकता भारी परेशानी का सामना, केदारनाथ में 24 घंटे के लिए बंद का एलान।

भीड़ को देखते हुए दोनों पर्यटकों को पुलिस कोतवाली ले आई। इसके बाद उन्हें तल्लीताल पुलिस के हवाले कर दिया। तल्लीताल थाने में भी रात 11 बजे तक विवाद चलता रहा।
मामले में एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि टोल संचालक राजेश वर्मा की तहरीर पर बाजपुर निवासी विक्रम जीत, अमनदीप सिंह, हैप्पी और हल्द्वानी निवासी कैलाश तिवारी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। विक्रम और अमनदीप को पकड़ लिया है जबकि हैप्पी और कैलाश फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *