मृतक वन क्षेत्राधिकारी के बेटे ने वन विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप, कहा पिता को मिली इमानदारी की सजा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी

 हल्द्वानी/ तराई केंद्रीय वन प्रभाग में तैनात रेंजर हरीश चंद्र पांडे का शव 15 दिन बाद भीमताल झील से बरामद हुआ है। नैनीताल पुलिस लगातार वन क्षेत्राधिकारी की तलाश कर रही थी। कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को वन क्षेत्राधिकारी का सुराग मिला था।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां एक परिवार को भारी पड़ा पड़ोसी युवक पर भरोसा करना, नाबालिग हुई गर्भवती।

वन क्षेत्राधिकारी के बेटे ने लगाए वन विभाग के अधिकारियों पर आरोप पुलिस ने बधुवार सुबह लापता चल रहे वन क्षेत्राधिकारी हरीश चंद्र पांडे उम्र 55 वर्ष का शव संदिग्ध हालात में बरामद किया। पुलिस ने शव की शिनाख्त जेब से मिली फोटो और दस्तावेज के आधार पर की।जिसके बाद मृतक वन क्षेत्राधिकारी के परिजनों को घटना की सूचना दी गई। सूचना पाकर मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे। मानसिक रूप से परेशान थे वन क्षेत्राधिकारी मृतक वन क्षेत्राधिकारी के बेटे हिताद्र पांडे ने अपने पिता की मौत के लिए वन विभाग के उच्च अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हिताद्र ने कहा कि उनके पिता को पेड़ काटने के मामले में झूठा फंसाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉 यहां कार में लगी आग पुलिस ने बोनट खोलकर देखा तो पुलिस की आंख रह गई फटी की फटी, 2 युवतियों सहित 4 लोग गिरफ्तार।

29 नवंबर से वे मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे। तभी से पिता घर से लापता चल रहे थे। हिताद्र ने कहा कि उनके पिता को ईमानदार होने की सजा मिली है।

पुलिस पर लगाए लापरवाही बरतने के आरोप

हिताद्र ने बताया कि पुलिस की ओर से भी पिता की खोजबीन के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जबकि उनके पिता की लोकेशन भीमताल में मिली थी।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद सफेद चादर में लिपटी राज्य की हसीन वादियां, पारा पहुंचा -10 पर टंकियों में जमा पानी।

बेटे ने कहा कि डीएफओ और एसडीओ से जब पिता की खोजबीन के लिए मिलने गए तो उन्होंने उससे मुलाकात तक नहीं की।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामले को लेकर थानाध्यक्ष बिरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि शव तीन दिन पुराना लग रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां सेवानिवृत्त अधिकारी की बेटी के साथ चलतीं कार में हुआं सामूहिक दुष्कर्म, बेखौफ 20 किलोमीटर तक कार दौड़ाते रहे दरिन्दे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पायेगा। बता दें ऊंचापुल निवासी वन क्षेत्राधिकारी हरीश चंद्र पांडे अपने घर से 29 नवंबर की शाम लापता हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *