उत्तराखंड में यहां होटल के कमरे में विदेशी महिला का शव मिला फांसी के फंदे पर झूलता हुआ।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि ऋषिकेश

 ऋषिकेश/ यहां तपोवन क्षेत्र के होटल राज रिजॉर्ट के कमरे में एसी के तार पर विदेशी महिला का शव लटका हुआ मिला है। बताया जा रहा है कि मेडिटेशन के लिए विदेशी पर्यटकों का ग्रुप ऋषिकेश आया हुआ था। महिला बीते तीन जनवरी को अपने ग्रुप से अलग हो गई थी। पुलिस ने दूतावास के माध्यम से परिजनों को घटना के बारे में सूचित कर दिया है। पुलिस मामले को प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मान कर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉 इस विधायक ने लगाए कुमाऊं कमिश्नर पर गम्भीर आरोप, कहा उंची पहुंच के चलते अधिकारी नहीं सुनते विधायकों की।

साथ ही अलग-अलग एंगिल से जांच भी शुरू कर दी है। यह महिला बीती तीन जनवरी को अपने दल से अलग हो गई थी। जिसके बाद से दल के सदस्य पुलिस की मदद से उसकी तलाश में जुटे हुए थे। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को सत्य साधना संस्थान तपोवन की कर्मचारी नव्या के साथ मुनिकीरेती थाना पहुंची किर्गिस्तान निवासी एन्यूरा एब्येशेवा ने बताया कि 12 दिसंबर को दिल्ली से तपोवन पहुंचा विदेशी पर्यटकों का दस सदस्यीय दल सत्य साधना संस्थान में मेडिटेशन के लिए रुका था।

यह भी पढ़ें 👉 बागेश्वर से हल्द्वानी जा रहे युवक की भवाली में हुई मौत।

दो जनवरी को मेडिटेशन कोर्स पूरा होने के बाद वे सभी सदस्य होटल आयुष्मन रिट्रीट में रुके। परन्तु तीन जनवरी को दल में शामिल महिला एसुल्लयू करमानालिवा उम्र 32 वर्ष निवासी किर्गिस्तान ने एक अन्य होटल होलीडे होम में चेक इन किया और अपना सामान रखकर कहीं चली गई। मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि तपोवन में होटल राज रिसार्ट के स्वामी राजेश बहुगुणा ने चौकी तपोवन को सूचना दी कि उनके होटल के कमरा
नंबर 102 में एक विदेशी महिला ने फांसी लगा ली है।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री धामी के गृह नगर में दोहरे हत्याकांड से फैली सनसनी।

इस पर वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश पांडेय व चौकी प्रभारी तपोवन दीपिका तिवारी मौके पर पहुंचे। कमरे में विदेशी महिला का शव एसी की केबल के फंदे पर झूल रहा था। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि महिला के स्वजन को दूतावास के माध्यम से सूचना भेज दी गई है। स्वजन के आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। जांच के लिए होटल के कमरे को भी सील कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *