अल्मोड़ा, चितई निवासी प्रियंका पांडे को राजनीति विज्ञान में मिली पीएचडी की उपाधि।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ चितई निवासी प्रियंका पांडे को राजनीति विज्ञान विषय में कुमाउं विश्वविद्यालय नैनीताल ने पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। प्रियंका पांडे ने ‘उत्तराखंड में महिला उत्पीड़न की स्थिति, अल्मोड़ा जिले का एक अध्ययन’ विषय पर शोध किया। उन्होंने अपने शोध कार्य एसएसजे परिसर के राजनीति विज्ञान विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मीना पथनी के निर्देशन में पूरा किया।

यह भी पढ़ें 👉 पिथौरागढ़, अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी बस 15 लोग थे सवार।

शुक्रवार को कुमाउं विश्वविद्यालय, नैनीताल के 18वें दीक्षांत समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्रियंका पांडे को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई। प्रियंका ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता—पिता के साथ ही अपने सभी गुरुजनों को दिया है। प्रियंका के पिता विद्युत विभाग में कार्यरत है। जबकि माता पुष्पा पांडे गृहणी है।

यह भी पढ़ें 👉 आप भी रहे सावधान, सरकार ने जारी किया अलर्ट, बिना ओटीपी भेजे भी हो रहे खाते खाली।

उनकी इस उपलब्धि पर विधायक मनोज तिवारी, पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, जिलाध्यक्ष कांग्रेस भूपेंद्र सिंह भोज, एसएसजे विश्विद्यालय के कुलपति प्रो.सतपाल सिंह बिष्ट, एसएसजे परिसर के अधिष्ठाता प्रशासन प्रो. प्रवीण सिंह बिष्ट, प्रो. जगत सिंह बिष्ट,

यह भी पढ़ें 👉 कुमाऊं कमिश्नर की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील फोटो कर दी अपलोड प्रशानिक अमले में मचा हड़कंप।

विभागाध्यक्ष राजनीति विज्ञान विभाग डॉ. नीता भारती, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मीनाक्षी आर्या, अर्चना लोहनी समेत कई जनप्रतिनिधियों व एसएसजे परिसर के शिक्षकों ने उन्हें बधाई प्रेषित की है, साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *