चमोली से नाबालिग किशोरी को भगा कर ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से किया गिरफतार, नाबालिग को भी जम्मू-कश्मीर से सकुशल किया बरामद।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

 चमोली/ जिले की एक नाबालिग किशोरी को भगाने के आरोपी को पुलिस ने जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूर्व में आरोपी पर 10 हजार इनाम घोषित कर चुकी थी। मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार सैनी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि वादी मुकदमा द्वारा थाना हाजा पर अज्ञात में केस पंजीकृत किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉 चीला में वन अधिकारियों के वाहन हादसे का वीडियो आया सामने, कैसे पलक झपकते ही हादसे के शिकार हो गए अधिकारी, वार्डन की अभी भी तलाश जारी।

विवेचना में प्रकाश में आया कि अभियुक्त मोहित पुत्र जगत सिंह निवासी ग्राम महमूदपुर थाना नटहोर जिला बिजनौर जो वादी मुकदमा करने वाले के घर पर पेन्टर का काम कर रहा था वादी की पुत्री को भगा ले गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी व अपहृता की बरामदगी के लिए सभी सम्भावित जगहों पर तलाश की गई। परन्तु आरोपी नहीं मिला तो आरोपी की गिरफ्तारी न होने की दशा में आरोपी के विरूद्ध न्यायालय से गैर जमानती वारण्ट प्राप्त कर नियमानुसार कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल हाईकोर्ट ने चमोली के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निलंबन आदेश व जांच संबंधी चार्जशीट को किया रद्द।

आरोपी के लगातार फरार होने व स्वयं के बचाव के लिए जगह- जगह अपना ठिकाना बदलने के चलते पूर्व में पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था। बताया कि आरोपी की पतारसी सुरागरसी में थाना हाजा से टीम का गठन किया गया। जिस पर पुलिस की टीम को सूचना मिली की आरोपी जम्मू कश्मीर में है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, पीडब्ल्यूडी का भ्रष्टाचार प्रधानमंत्री के दौरे के लिए ढ़ाई करोड़ खर्च कर बनाई गई सड़क नहीं टिकी दो महीने।

जिस पर पुलिस ने सात जनवरी को अपहृता को जिला कठुवा क्षेत्र के ग्राम सपरेन छन्दुवा से सकुशल बरामद किया। जबकि 8 जनवरी को आरोपी को जिला कठुवा क्षेत्र के स्थान एमयू पंजाब सीट कवर से गिरफ्तार किया गया है। सीओ ने बताया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीम में अपर उपनिरीक्षक ललित मोहन, कांस्टेबल लक्ष्मण और एसओजी के कांस्टेबल राजेंद्र सिंह रावत शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *