उतराखंड में बदला रहेगा मौसम का मिजाज, आंधी, तुफान, बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ राज्य के विभिन्न हिस्सों में विशेषकर बागेश्वर, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग जिलों और अन्य क्षेत्रों में जंगल की आग पर काबू पाने से मौसम ने बड़ी राहत दी है शुक्रवार को राज्य के कुछ हिस्सों में गर्मी से राहत मिलेगी। भारतीय वन सर्वेक्षण के मुताबिक गुरुवार को जंगल में आग लगने की कोई बड़ी घटना सक्रिय नहीं थी। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉 विधि विधान के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट।

मैदानी क्षेत्रों में भी अलग-अलग जगहों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/तूफान आने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के पर्वतीय जिलों में अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली/ओलावृष्टि/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ तूफान की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी भी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉 भतरौजखान थाने में तैनात चमोली जिले के निवासी कांस्टेबल की सड़क दुघर्टना में मौत।

राज्य के मैदानी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश/ गरज के साथ बिजली/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉 प्रधानमंत्री को महाराष्ट्र की धरती में गाड़ने की धमकी, जनसभा को सम्बोधित करते-करते बहुत कुछ बोल गए संजय राउत।

आज देहरादन में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 33.5 डिग्री सेल्सियस और 22.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.5 डिग्री सेल्सियस और 23.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 18.2 डिग्री सेल्सियस और 11 डिग्री सेल्सियस और 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *