उत्तराखंड सरकार ने चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को भ्रष्टाचार के आरोप में दुसरी बार किया बर्खास्त।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

 चमोली/ चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी की पत्नी रजनी भंडारी को सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। उन पर कर्तव्यों का निर्वहन भली-भांति न करने का आरोप लगाया गया है। रजनी भंडारी को बर्खास्त किए जाने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की जिम्मेदारी उपाध्यक्ष लक्ष्मण रावत को दी गई है। रजनी भंडारी को बर्खास्त किए जाने की पुष्टि पंचायतीराज मंत्री सतपाल महाराज ने की है।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली से नाबालिग किशोरी को भगा कर ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से किया गिरफतार, नाबालिग को भी जम्मू-कश्मीर से सकुशल किया बरामद।

उत्तराखंड सरकार ने इससे पहले भी रजनी भंडारी को 25 जनवरी 2023 को बर्खास्त किया था। तब नैनीताल हाईकोर्ट ने उन्हें बर्खास्त करने के सरकार के आदेश को निरस्त कर दिया था। इसी क्रम में वह बहाल हो गईं। साथ ही न्यायालय ने सरकार को पंचायती राज नियमावली का उचित अनुपालन करने के निर्देश जारी किए। अब सरकार ने दोबारा रजनी भंडारी को बर्खास्त कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉 चीला में वन अधिकारियों के वाहन हादसे का वीडियो आया सामने, कैसे पलक झपकते ही हादसे के शिकार हो गए अधिकारी, वार्डन की अभी भी तलाश जारी।

रजनी भंडारी बदरीनाथ सीट से कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी की पत्नी हैं। राजेंद्र भंडारी भी चमोली के जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं।

जानिए क्या है रजनी भंडारी का प्रकरण

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नंदन सिंह बिष्ट की शिकायत पर हुई जांच की सिफारिश के बाद पंचायती राज विभाग की ओर से 25 जनवरी को एक आदेश जारी करके रजनी भंडारी को जिला पंचायत अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल हाईकोर्ट ने चमोली के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निलंबन आदेश व जांच संबंधी चार्जशीट को किया रद्द।

इसी क्रम में अब दोबारा कार्रवाई की गई। उन पर वर्ष 2012-13 में नंदा राजजात यात्रा मार्ग पर विकास कार्यों संबंधी निविदाओं में गड़बड़ी का आरोप है। आरोप है कि उन्होंने इस दौरान अपने दायित्व का उचित निर्वहन नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *