अल्मोड़ा,  सोमेश्वर में बादल फटने से भीषण तबाही, घरों में घुसे बोल्डर, ट्रक दफन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/  सोमेश्वर मे बादल फटने से सोमेश्वर के चनौदा में जबरदस्त तबाही मची है। बादल फटने से लोगों के घरों में मलबा घुस गया। एक ट्रक और एक कार मलबे में दब गए। वहीं बोल्डर और मलबा आने से अल्मोड़ा-कौसानी राजमार्ग बन्द हो गया। इससे सैकड़ों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉 बागेश्वर में आकाशीय बिजली गिरने से 121 बकरियों मौत पशुपालकों को हुआ लाखों का नुकसान।

सोमेश्वर क्षेत्र में गुरुवार सुबह से ही मौसम पल पल रंग बदलता रहा। बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे एकाएक बिजली कड़कने लगी। इस बीच जोरदार धमाके के साथ छतार के जंगल में बादल फट गया। इससे बाघ गधेरा ऊफान पर आ गया। गधेरे का मलबा चनोदा में रह रहे करीब एक दर्जन घरों में घुस गया। मलबे के वेग ने घरों के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं। दुकानों में रखा सामान तहस-नहस कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉 जंगल की आग पर काबू पाने में लापरवाही बरतने वाले वन विभाग के 17 अधिकारियों/ कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई 11 निलंबित।

इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई।लोग करीब आधे घंटे तक लोग ख़ौफ के साए में रहे। प्रभावित लोगों को सर छुपाने के लिए आसपास के घरों में शरण लेनी पड़ी। लोगों को संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है। प्रभावित लोगों ने प्रशासन से प्रभावितों को तत्काल राहत दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां भाई ने पहले की बहन की हत्या उसके बाद खुद भी पंखे से लटक कर अपनी जीवनलीला कर ली समाप्त।

बाघ गदेर से ऊफान पर आया मलबा लोगों के लिए मुसीबत बनकर आया। मलबे की चपेट में एक ट्रक और एक कार भी आ गई। साथ ही मलबा लोगों के घरों और दुकानों में घुस गया। इससे लोगों को भारी नुकसान हुआ है। कई लोगों के फर्नीचर और घरेलू समान मलबे में पट गया है। प्रशासन आज सुबह-सुबह ही मौके पर पहुंच गया है पीडब्ल्यूडी भी आज सुबह से मलबा हटाने के काम में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *