यहां प्रिंसिपल की एक गलती ने छीन ली 6 मासूम जिंदगियां।

न्यूज़ 13 ब्यूरो:-

हरियाणा/ यहां महेंद्रगढ़ में बीते दिन हुए स्कूल बस हादसे में छह मासूम बच्चों की जान चले गई। हादसे के बाद ड्राइवर के नशे में होने की बात सामने आई थी, लेकिन अब स्कूल के प्रिंसिपल की भी लापरवाही सामने आई है। यह बात सामने आई है कि ग्रामीणों ने ड्राइवर के शराब पीकर बस चलाने के बारे में बताया था, लेकिन प्रिंसिपल ने कहा कि अभी बस जाने दें, कल चालक को निलंबित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां अनियंत्रित तेज़ रफ़्तार पिंकअप ने ई-रिक्शा को मारी जबरदस्त टक्कर, हादसे में महिला सिर हुआ धड़ से अलग 3 लोगों की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जब ग्रामीणों ने बस को रुकवाया तो उन्होंने ड्राइवर से बस की चाबी भी छीन ली थी और उसे आगे जाने को रोक दिया था, लेकिन तभी जब प्रिंसिपल को फोन किया गया तो उसने बस चालक को आज के लिए चाबी देने को कहा। अगर उस समय प्रिंसिपल सूझबूझ से काम लेते तो बच्चों की जान बच जाती। शिक्षा मंत्री ने भी इसकी जांच का आदेश दिया है कि प्रिंसिपल को जब बताया तब भी उसने कुछ नहीं किया। मंत्री ने कहा कि वो पता लगाएंगे कि क्या ऐसा हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां पूर्व विधायक प्रत्याशी/महिला उपाध्यक्ष ने छोड़ी कांग्रेस।

घटना पर शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि आदेशों की अवहेलना करने वालों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस घटना में जिम्मेदार बस चालक, स्कूल संचालक व प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं स्कूल की मान्यता भी रद्द की जाएगी। बता दें कि कनीना के जीएलपी स्कूल की एक बस जब कनीना से धनौंदा जाने वाली सड़क पर कन्या महाविद्यालय के पास मोड़ ले रही थी, तभी बस पलट गई। इस बस में 43 बच्चे सवार थे। हादसे के बाद 6 बच्चों की मौत हो गई और 15 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *