उत्तराखंड में 253 पदों पर निकली सरकारी भर्ती, 12वी पास युवा कर सकते हैं आवेदन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ उत्तराखंड के 9 जिलो में बेरोजगार युवाओं के लिए भर्ती की खबर है भर्ती बोर्ड (ULDB) द्वारा राष्ट्रीय गोकुल मिशन योजनान्तर्गत वित्तपोषित नेशनल डिजिटल लाइवस्टॉक मिशन के लिए उत्तराखण्ड के 09 जिलो (उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ के साथ ही नैनीताल के राजकीय पशुचिकित्सालयों में 253 डाटा इन्ट्री आपरेटरों हेतु आवेदन आमंत्रित किये जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को दुकानदार बोला एसे ही दुकान नहीं लगाता हूं साहब रोज 7 सौ रुपए देता हू।

 (ULDB) द्वारा राष्ट्रीय गोकुल मिशन योजनान्तर्गत वित्तपोषित नेशनल डिजिटल लाइवस्टॉक मिशन के लिए निकाली गई है। इसमें नौ जिलों में डाटा इन्ट्री आपरेटरों के पदों पर भर्ती होनी है। बताया जा रहा है कि इस भर्ती के तहत राज्य के 09 जिलों (उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ के साथ ही नैनीताल के राजकीय पशुचिकित्सालयों पर 253 डाटा इन्ट्री आपरेटरों के पदों पर भर्ती होनी है।

यह भी पढ़ें 👉 देहरादून, धरी की धरी रह गई राम मंदिर को लेकर सारी तैयारियां, बीजेपी अपने प्रदेश कार्यालय में भीड़ जुटाने में रही असफल।

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार अपना पंजीकरण प्रयाग पोर्टल पर कर सकते है। 12वी उत्तीर्ण वे छात्र छात्राएं इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं जो कम्प्यूटर पर हिन्दी एवं अंग्रेजी टाईपिंग में पारंगत हो। अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष होनी चाहिए। Computer संचालन एवं MS Office में निपुण (साक्ष्य एवं प्रमाण पत्र) होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉 यहां पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग 2 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत, धमाके से उड़ी मकान की छत।

 इसके तहत पशुचिकित्सा अधिकारी के नियंत्रण / निर्देशन के अनुसार डाटा इन्ट्री एवं अभिलेखों का कार्य करना होगा। डाटा इन्ट्री का कार्य किया जायेगा तथा अभिलेखों से सम्बन्धित कार्य किया जायेगा। वहीं बताया जा रहा है कि डाटा इन्ट्री आपरेटर को बेसिक दर (जिसमें कि कर्मचारी का ई०पी०एफ० एवं ई०एस०आई० का अंश सम्मिलिति है) रू० में 9141.00, नियोक्ता का अंश पी०एफ० रू० में 1188.33, नियोक्ता का अंश ई०एस०आई० रू० में 297.08 मानदेय दिया जाएगा। यह अस्थाई तौर पर दी जाने वाली नौकरी होगी जिसमें अभ्यर्थियों को मात्र 11 माह की अवधि के लिए अथवा परियोजना अवधि पूर्ण होने तक ही नौकरी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *