अयोध्या >> हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर हुई मौत, लोग एक्टिंग समझ कर बजाते रहे ताली, देखिए वीडियो।

न्यूज़ 13 ब्यूरो:-

अयोध्या/ यहां श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत भिवानी के जैन चौक क्षेत्र में चल रही रामलीला में हनुमान का रोल निभाते हुए सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार की हार्टअटैक के चलते मौत हो गई। रामलीला मंच से ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया घटना सोमवार दोपहर की है।

यह भी पढ़ें 👉 : उत्तराखंड में 253 पदों पर निकली सरकारी भर्ती, 12वी पास युवा कर सकते हैं आवेदन।

जैन चौक इलाके में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत रामायण का मंचन किया जा रहा था जिसमें एमसी कालोनी वासी सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार हनुमान का किरदार निभा रहे थे। जब वे भगवान श्रीराम के भजन पर झूम रहे थे तो अचानक ही भगवान श्रीराम बने कलाकार के कदमों में गिर गए एकबार तो सबको लगा कि वे मंचन करते हुए।

यह भी पढ़ें 👉 : उत्तराखंड में यहां अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को दुकानदार बोला एसे ही दुकान नहीं लगाता हूं साहब रोज 7 सौ रुपए देता हू।

भगवान श्रीराम के पांव में पड़े है परन्तु वे काफी देर तक नहीं उठे तो सबको लगा कि उन्हें दौरा आ गया। काफी प्रयास के बाद भी उन्हें होश नहीं आया तो उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया जिससे खुशियों का माहौल मातम में बदल गया। उनकी डांस व मौत की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग 2 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत, धमाके से उड़ी मकान की छत।

कुछ देर तो मंच पर मौजूद बाकि कलाकारों और दर्शकों ने सोचा की हनुमान जी बने हरीश अभिनय ही कर रहे हैं जब मंच पर उपस्थित लोगों ने उनको उठाने की कोशिश की तो वो नहीं उठे जिसके बाद उन्हें हनुमान जी की वेशभूषा में ही अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया हरीश बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर अधिकारी थे वो पिछले 25 सालों से रामलीला में हनुमान जी का किरदार निभा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉 : नैनीताल उधमसिंहनगर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के टिकट से गणेश उपाध्याय ने ठोकी ताल।

कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जब हरीश राम जी के चरणों में झुके तो सही परन्तु उठे नहीं अस्पताल के डॉक्टर विनोद अंचल ने बताया कि हरीश नाम के व्यक्ति को उनके अस्पताल में लाया गया था अस्पताल में लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी आयोजकों ने कहा कि अचानक से उनकी मौत होना पूरे गांव लिए ऐसी क्षति है जिसे कभी पूरा नहीं किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *