उत्तराखंड में यहां अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को दुकानदार बोला एसे ही दुकान नहीं लगाता हूं साहब रोज 7 सौ रुपए देता हू।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हरिद्वार

 हरिद्वार/ धर्मनगरी में मकान के आगे दुकान और इसके आगे एक और दुकान यहां की पहचान बन गई है। इसी बीच रविवार को प्रमुख गंगा घाटों के इर्द-गिर्द महंगा कारोबार और कारोबारियों की पीड़ा बयां करता एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दुकान के आगे दुकान लगाने वाला कारोबारी कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि साहब ऐसे ही नहीं दुकान लगाता हूं इसके एवज में सात सौ रूपये रोज दे रहा हूं।
उसके यह शब्द सुनकर अतिक्रमण हटाने पहुंचे एसडीएम और पुलिस के अन्य अधिकारी भी अवाक दिख रह गए। यही नहीं एसडीएम सदर अजयवीर सिंह जब पूछते हैं कि किसको देते हो तो फुटपाथ का कारोबारी दुकान मालिक का नाम लेता है। यह पूरा मामला रविवार का है जब एसडीएम अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे। इस बीच कई कारोबारियों ने अपनी पीड़ा भी बताई।

यह भी पढ़ें 👉 देहरादून, धरी की धरी रह गई राम मंदिर को लेकर सारी तैयारियां, बीजेपी अपने प्रदेश कार्यालय में भीड़ जुटाने में रही असफल।
उन्होंने अपर रोड और मोती बाजार के साथ बड़ा बाजार में कई फुटपाथ पर दुकान चला रहे लोगों को हटवा दिया। वायरल वीडियो में पुलिस और अन्य अधिकारी दुकानदारों के नाम भी नोट करते दिख रहे हैं जिन्होंने इसकी शिकायत की है। एसडीएम अजयवीर सिंह ने कहा कि वह जिस दुकानदार को रुपये देते हैं उससे कहें कि वह पुलिस चौकी आकर मिले। हिदायत भी दी कि यदि फिर से दुकान लगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉 यहां पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग 2 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत, धमाके से उड़ी मकान की छत।

जिलाधिकारी हरिद्वार धीराज सिंह गर्ब्यांल का कहना है कि अतिक्रमण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किस आधार पर कौन दुकान संचालित कर रहा है इसकी जांच करवाई जाएगी। आम रास्ते पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। धर्म और पर्यटन के आधार पर इस शहर का जो महत्व है उसे बनाए रखना सभी का दायित्व है।

घाट किनारे व गलियों से हटवाए अतिक्रमण
हरकी पैड़ी क्षेत्र में एसडीएम और सीओ सदर की टीम ने गंगा घाट किनारे स्थित बाजार और सघन गलियों से अतिक्रमण हटवाया।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां ताबड़तोड़ फायरिंग में भाजपा के पूर्व विधायक का बेटा व गनर घायल।

बाजार क्षेत्र में पहुंची टीम ने घरेलू गैस सिलिंडर से व्यवसाय कर रहे 22 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की। इनसे 22 सिलिंडर भी जब्त किए गए। इस बीच नगर मजिस्ट्रेट रविंद्र जुवाठा और जिला पूर्ति अधिकारी की टीम ने सुभाष घाट पर कार्रवाई की।

दो क्रशर किए गए सील
अभियान के तहत एसडीएम अजय वीर सिंह, खनन और राजस्व विभाग की टीम ने तीन बुग्गी अवैध खनन में लिप्त मिलने पर उसे सीज कर दिया। वहीं दो क्रशर महाराजा और शिव शक्ति को भैंसा गाड़ी व बुग्गी से खनन सामग्री लेने और अन्य अनियमितताओं के कारण सील किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *