चार धाम यात्रियों के लिए अच्छी खबर इस वर्ष गौचर से बदरीनाथ व गोविंदघाट के लिए शूरू होगी हेली सेवा इतना रहेगा किराया।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ राज्य में इस साल चार धाम यात्रा करने वाले श्रद्वालुओं के लिए अच्छी खबर है। अब बद्रीनाथ तक हेली सेवा की सुविधा मिलेगी। नागरिक उड्डयन विभाग चमोली जिले के गौचर हवाई पट्टी से बद्रीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश के साथ बर्फबारी, ओलावृष्टि व बिजली चमकने को लेकर 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी।
जिसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये होगा। राज्य में इस वर्ष चार धाम यात्रा के दौरान नागरिक उड्डयन विभाग ने गौचर से बद्रीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है। इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा। इसमें जीएसटी और हेली बुकिंग करने वाली आईआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है। यह शुल्क अलग से देय होगा।

यह भी पढ़ें 👉नशे में टल्ली लड़कियों का हाई वोल्टेज ड्रामा।

राज्य में चार धाम यात्रा के बीच हर वर्ष केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा के साथ ही सिरसी से संचालित की जाती हैं। अभी तक बद्रीनाथ के लिए कोई हेली सेवा नहीं है। इस वर्ष नागरिक उड्डयन विभाग ने हेमकुंड साहिब के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा को कुछ समय के लिए बद्रीनाथ धाम के लिए भी संचालित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए टेंडर किए जा चुके हैं। यह हेली सेवा गौचर से बद्रीनाथ के बीच संचालित होगी।

यह भी पढ़ें 👉युवती से हल्द्वानी निवासी फौजी ने शादी का झांसा देकर बनाये शारीरिक संबंध, हुआ गिरफ्तार।

इसे गोविंदघाट से बद्रीनाथ के बीच भी चलाया जाएगा। इसके लिए किराये की दर लगभग तय हो चुकी है।

हो चुके हैं टेंडर
उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। किराये की दर भी तय कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉बागेश्वर, जिले के कपकोट में पुलिस ने 26 पेंटी अवैध शराब के साथ कपकोट के बदियाकोट निवासी तस्कर को किया गिरफतार।

इस वर्ष इस मार्ग पर यदि हेली सेवा सफल रहती है तो अगले वर्ष इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।

गौचर – गोविंदघाट-3960

गौचर – बद्रीनाथ – 3960

बद्रीनाथ – गोविंदघाट – 1320

गोविंदघाट – घांघरिया – 2780

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *