कांग्रेस आज हरिद्वार व नैनीताल सीट पर इन दो दिग्गज नेताओं के नाम की कर सकती हैं घोषणा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ सस्पेंस हुआ समाप्त हरिद्वार और नैनीताल सीट से कांग्रेस इन दो दिग्गजों को दे रही टिकट नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति और पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ कई दौर की बैठकों के बाद दोनों नामों पर सहमति बन चुकी है। हरिद्वार और नैनीताल सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों को लेकर बना सस्पेंस समाप्त हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉चार धाम यात्रियों के लिए अच्छी खबर इस वर्ष गौचर से बदरीनाथ व गोविंदघाट के लिए शूरू होगी हेली सेवा इतना रहेगा किराया।

लोकसभा चुनाव में हरिद्वार लोकसभा सीट से हरीश रावत तो नैनीताल से महेंद्र पाल उम्मीदवार हो सकते हैं। नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति और पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ कई दौर की बैठकों के बाद दोनों नामों पर सहमति बन गई है। आज कांग्रेस हाईकमान दोनों सीटों पर प्रत्याशियों की विधिवत घोषणा कर सकती है। पिछले कई दिनों से चल रही माथापच्ची के बाद दोनों नामों पर सहमति बन गई है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश के साथ बर्फबारी, ओलावृष्टि व बिजली चमकने को लेकर 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी।

 अगले कुछ घंटों में यदि कोई बड़ा राजनीतिक बदलाव नहीं होता है तो हरिद्वार सीट से एक बार चुनाव जीत चुके पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रत्याशी हो सकते हैं। अपने बेटे वीरेंद्र रावत के लिए टिकट की पैरवी कर रहे हरीश रावत को केंद्रीय नेताओं ने चुनाव लड़ने के लिए मना लिया है। दुसरी ओर नैनीताल सीट पर पूर्व सांसद महेंद्र पाल के नाम पर सहमति बन गई है। आज पार्टी दोनों पूर्व सांसदों को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *