देहरादून, राज्य में 48 घंटे तक बदला रहेगा मौसम, बारिश के साथ बर्फबारी के आसार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड में अगले 48 घंटे मौसम में आंशिक बदलाव के चलते पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर मैदान तक बादल छाए रहेंगें धूप और बादलों की आंख- मिचौली के बीच कहीं हल्की बूंदाबांदी की संभावना है जिससे अधिकतम तापमान में भी मामूली गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग ने कल बुधवार को चोटियों पर हल्के हिमपात के आसार जताए हैं। आसपास के क्षेत्र में हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉 चौखुटिया, क्षेत्र पंचायत की बैठक में सड़क, शिक्षा, पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य ,किसान सम्मान निधि संबंधी समस्याओं पर हुई चर्चा।

जिससे पारे में गिरावट आने के आसार हैं। बीते कुछ दिनों से राज्य में मौसम शुष्क रहने के साथ ही चटख धूप खिलने से तापमान में तेजी से वृद्धि हो रही थी। जिसके बाद सोमवार को मौसम का मिजाज बदलने लगा। बादलों की आंख-मिचौनी के साथ हल्की हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी। देहरादून में अधिकतम तापमान में 24 घंटे के अंदर तीन डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य बना हुआ है।
बूंदाबादी के बीच 17 फरवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे मौसम आंशिक तौर पर बदला रह सकता है।

यह भी पढ़ें 👉 रुद्रप्रयाग जिले की चर्चित मशरूम गर्ल दिव्या रावत को पुलिस ने किया गिरफतार।

पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने के साथ ही उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हल्का हिमपात हो सकता है अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश के भी आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक बूंदाबांदी और ऊंची चोटियों में बर्फबारी के अलावा राज्य भर में 17 फरवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *