यहां हुआ दर्दनाक हादसा छात्रों से भरी नाव पल्टी झील में 10 बच्चों व 2 अध्यापकों की अभी तक मौत कई पुष्टि।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

 गुजरात/ वडोदरा से बड़ी खबर सामने आ रही है। वडोदरा में झील में नाव पलट गई है। बताया जा रहा है कि नाव में 27 लोग सवार थे। रेस्क्यू टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है और बच्चों को झील से बाहर निकालना शुरु कर दिया गया है। इस हादसे में 10 बच्चों और 2 टीचर की जान चली गई है। नाव में सवार बाकी 13 बच्चे और 2 टीचर को बचा लिया गया है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि उनकी हालात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में खनन माफियाओं के हौसले है बुलंद तहसीलदार को घेर कर लें उड़े ट्रैक्टर ट्राली।

 एक खबर के अनुसार हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। इनमें से किसी भी बच्चे या टीचर ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। जिसके चलते जब नाव पलटी तो सभी लोग पानी में डूबने लगे। इस झील में वोट का संचालन नगर निगम की देखरेख में होता है। ऐसा माना जा रहा है कि नाव पर क्षमता से अधिक छात्रों और शिक्षकों की मौजूदगी के चलते यह हादसा हुआ है। मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉 नारायणबगड़ विकास खंड के देवपूरी गांव में काश्तकार की गोशाला में लगी भीषण आग, 27 बकरियां और 2 बैल जलकर हुए राख, काश्तकार की हालत गंभीर।

 इस घटना को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से बच्चों की डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। मैं जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। दयालु ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *