रूद्रप्रयाग, ईडी के शिंकजे में फंसीं पूर्व मंत्री हरक सिंह की करीबी लक्ष्मी राणा ने दिया कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि रुद्रप्रयाग

 देहरादून/ बीते कुछ समय से प्रवर्त्तन निदेशालय की तारीख भुगत रही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और हरक सिंह की करीबी लक्ष्मी राणा ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष को सम्बोधित पत्र में लक्ष्मी राणा ने कहा कि कठिन समय में कांग्रेस पार्टी ने उनका साथ नहीं दिया।

यह भी पढ़ें👉 पिथौरागढ़, पत्नी को फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर ग्राम प्रधान बनाने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

वे 27 साल से कांग्रेस से जुड़ी थी हाल ही में ईडी ने लक्ष्मी राणा के लाकर से 45 लाख के जेवरात सहित चल-अचल सम्पत्तियों के दस्तावेज बरामद किए थे।
प्रेषित

सम्मानित प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस कमेटी उत्तराखण्ड

विषय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदयस्ता से त्याग पत्र देने के संदर्भ में।

महोदय

मैं सन् 1998 में उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री रही, 1997 से 2001 तक कांग्रेर पार्टी से ब्लॉक प्रमुख जखोली रही, 2002 से 2007 तक उपभोगता फॉर्म की सदस्य (राज्यमंत्री) रही, 2014 से 2019 तक कांग्रेस पार्टी से जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग रही, 2017 में रुद्रप्रयाग विधानसभा से काग्रेस प्रत्याशी रही 2018 से अब तक कांग्रेस पार्टी की प्रदेश महामंत्री हू।

यह भी पढ़ें 👉अल्मोड़ा, सल्ट से भाजपा विधायक महेश जीना का युवा कांग्रेस ने फूंका पुतला

आपको विदित होगा हाल ही में मेरे घर और प्रतिष्ठान पर राजनीतिक द्वेष के चलते ईडी की छापेमारी हुई हालांकि मैं जानती हू यह एक कानूनी प्रक्रिया है लेकिन पार्टी की ओर से मेरे खिलाफ हुए इस राजनीतिक द्वेष के बारे में ना कोई प्रतिक्रिया आई ना ही किसी ने मुझे इस दुःख की घड़ी में कोई ढांढस बंधाया।

मैंने अपने जीवन के 27 वर्ष से अधिक समय कांग्रेस परिवार की मजबूती के लिए कार्य किया मैने उत्तराखंड के दूर दराज के पहाड़ी जिलों में हजारों महिलाओं और युवाओं को दिन रात मेहनत कर पार्टी में जोड़ने प्रयास किया मेरे जीवन का महत्वपूर्ण समय अपने कांग्रेस परिवार की मजबूती के लिए समर्पित किया लेकिन

यह भी पढ़ें,👉रानीखेत, भाजपा की महिला नेत्री के पति द्वारा महिला से छेड़छाड़ मामले में कारवाही न होने पर नाराज़ कांग्रेसियों ने फूंका विधायक का पुतला, विधायक पर लगाया अराजक तत्वों को संरक्षण देने का आरोप।

आज मेरे कठिन समय में मेरे कांग्रेस परिवार के किसी भी जिम्मेदार पदाधिकारी ने मेरा साथ नहीं दिया बहुत चिंतन करने के बाद मैंने अत्यंत आहत होकर दुखी मन से निर्णय लिया कि जिस कांग्रेस परिवार के सुख दुख में मैंने अपना जीवन लगाया उस कांग्रेस पार्टी में रहने का कोई औचित्य नही है इसलिए मैं आज दुखी मन से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रही हू
लक्ष्मी राणा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *